कुण़्डला सिटी में दिन दहाडे लूट और मारपीट : कोतवाली पुलिस ने दर्ज किया मामला

अम्बिकापुर

शहर के कुण्डला-वसुन्धरा सिटी में आज दिन दहाड़े चार युवको ने बंदूक की नोक पर लूट की घटना को अंजाम दिया है,,, इस दौरान युवको ने पीडित ठेकेदार की पिटाई कर उनसे सोने की चैन और ब्रेसलेट की लूट की है। वारदात के दौरान ठेकेदार के चेहरे और सिर में चोट आई है। लूट की इस घटना की एफआईआर कोतवाली थाना में दर्ज करा दी गई है। लेकिन आरोपी घटना को अंजाम देकर फरार हो गए है।

जानकारी के मुताबिक सडक निर्माण करने वाले रायपुर निवासी ठेकेदार नवनीत शर्मा अपने कर्मचारी के साथ अम्बिकापुर के वसुधरा सिटी में रहते है। और वही से वो अपने ठेकेदारी के कारोबार का संचालन करते है…. लेकिन आज दोपहर उनके दफ्तर में हुई एक घटना के बाद ठेकेदार नें कोतवाली थाना में ये शिकायत दर्ज कराई है कि गुरुवार की दोपहर यूपी नंबर की इनोवा कार से कुछ हथियारबंद युवक उनके कुण्डला सिटी स्थित फ्लैट पर पहुंचे और पहले उनको कमरे से निकाल कर नीचे ले आए और बाद मे उनके साथ मारपीट कर हथियारों की नोक पर उसके साथ लूट की घटना को अंजाम दिया। ठेकेदार के मुताबिक लूटपाट की इस घटना के दौरान हथियार से लैस चार आरोपी उसके गले से चैन व कड़ा लूटकर फरार हो गए है। जिसकी कीमत तकरीबन 7 लाख रुपए आकी जा रही है।  ठेकेदार नवनीत कुमार शर्मा ने पुलिस को चार आरोपियों में से एक की पहचान बलिया निवासी पप्पू पांडेय के रुप मे कराई है। जो पहले ठेकेदार का कर्मचारी रह चुका है। हांलाकि लूटपाट की इस घटना के बाद सीसीटीव्ही कैमरा मे वारदात का फुटेज खंगाल रही पुलिस नें घटना पर संदेह जारी किया है.. लेकिन पुलिस मामले की गंभीरता देखते हुए आरोपी के खिलाफ 394 धारा के तहत अपराध कर आरोपियो की पता तलाश मे जुटी है।

आपसी लेनदेन का मामला होने का संदेह

दरअसल पुलिस के मुताबिक चारो आरोपी में उत्तरप्रदेश के बलिया का रहने वाला आरोपी पप्पू पाण्डेय पहले ठेकेदार नवनीत शर्मा के साथ काम कर चुका है। जिसका कोई पुराना लेन देन होने की वजह से कर्मचारी और ठेकेदार के साथ विवाद हुआ होगा। हांलाकि पुलिस इस पहलु पर जांच को तभी आगे बढा सकती है। जब आरोपी पुलिस गिरफ्त में आए और अपना बयान दे। या फिर ठेकेदार के अन्य किसी कर्मचारी के बयान के आधार पर भी पुलिस इस बात की पुष्टि कर सकती है।

संदेह उत्पन्न करते आरोप 

पीडित ठेकेदार की शिकायत पर कोतवाली पुलिस नें चार लोगो के खिलाफ मारपीट कर लूट का मामला तो दर्ज कर लिया है। लेकिन पीडित के आरोप और सीसीटीव्ही कैमरा का फुटेज देखकर पुलिस मामले में संदेह जाहिर कर रही है। दरअसल पीडित ठेकेदार ने अपनी शिकायत में गले की चैन और हाथ के कड़ा का वजन 30 तोला का बताया है,  जिसकी कीमत 7 लाख रूपये बताई गई है। साथ ही घटना स्थल के प्राप्त सीसीटीव्ही फुटेज में हथियार लिए हुए कोई भी आरोपी नजर नही आ रहा है। बहरहाल कोतवाली पुलिस पीडित की शिकायत के हर पहलुओ का जांच कर मामले में अपनी जांच आगे बढाने की बात कह रही है।