10 वीं और 12 वीं के पुनर्गणना- पुनर्मूल्यांकन के लिए इस तारीख तक कर पाएंगे आवेदन.. आदिवासी क्षेत्रों के बच्चों के लिए 50% की छूट..

रायपुर. छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल के 10वी और 12वी के परीक्षा परिणाम 23 जून को घोषित किए गए थे. जिसके बाद इन परीक्षाओं में उत्तरपुस्तिका की पुनर्मूल्यांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. 15 दिनों के भीतर पुनर्गणना- पुनर्मूल्यांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया जारी रहेगी.

उत्तरपुस्तिका की छायाप्रति के लिए 8 जुलाई तक ऑनलाइन आवेदन की का सकती है. अपने अंको से असंतुष्ट विद्यार्थी 8 जुलाई तक आवेदन कर पाएंगे. ऑनलाइन आवेदन करने की पूरी जानकारी तथा फीस की जानकारी छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल की आधिकारिक वेबसाइट cgbse.nic.in पर दी गई है. साथ ही इस वेबसाइट पर जाकर आप पुनर्मूल्यांकन के लिए आवेदन कर सकते हैं.

आदिवासी क्षेत्र के बच्चों को पुनर्मूल्यांकन में 50% की छूट दी गई है. साथ ही इस बार अब पुनर्गगणना में एक अंक की वृध्दि या कमी भी मान्य होगी. पुनर्गणना हेतु प्रति विषय 100 रुपये, उत्तर पुस्तिका की छायाप्रति अवलोकन हेतु प्रति विषय 500 रुपए फीस निर्धारित की गई है. साथ ही आदिवासी क्षेत्र बीजापुर, जगदलपुर, दंतेवाड़ा, कांकेर, कोंडागांव, नारायणपुर , सुकमा, बलरामपुर , राजनंदगांव जिले के मानपुर एवम मोहल्ला के विद्यार्थियों को फीस में 50 प्रतिशत की छूट दी गई है.