शादी का झांसा देकर नाबालिग से दुष्कर्म… दूसरे राज्य में फ़रार हो गया था आरोपी..

बेमेतरा… जिले में नाबालिग को शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने वाला आरोपी गिरफ्तार हो गया है। पीड़िता के परिजनों ने पिछले साल दिसंबर में आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जिसके बाद आरोपी के कब्जे से नाबालिग को छुड़ाकर परिजनों को सौंप दिया गया है। वहीं आरोपी के खिलाफ आगे की कार्रवाई जारी है।

पूरा मामला बेमेतरा सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र का है। जहां छोटू रात्रे नाम का 23 वर्षीय युवक नाबालिग को शादी का झांसा देकर उसे भगाकर ले गया और उसके साथ दुष्कर्म किया। मामले में नाबालिग के परिजनों ने पिछले साल दिसंबर में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जिसके बाद आरोपी दीगर राज्य में फरार हो गया था। पुलिस तब से ही आरोपी युवक की तलाश कर रही थी। बुधवार को मुखबिर से सूचना मिली कि आरोपी अपने गांव कठिया आने वाला है, जिसके बाद पुलिस ने उसके गांव पहुंचते ही उसे गिरफ्तार कर लिया। नाबालिग को आरोपी के कब्जे से छुड़ाकर परिजनों को सौंप दिया है।

दुष्कर्म के मामले में सिटी कोतवाली पुलिस ने कानूनी धाराओं और पॉक्सो एक्ट के तहत आरोपी के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है। आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश कर उसे जेल भेज दिया गया है।

कार्रवाई के दौरान थाना प्रभारी राजेश मिश्रा, सहायक उप निरीक्षक कमल सिंह नेताम, आरक्षक जितेंद्र सिंह, संदीप साहू और अन्य स्टाफ की महत्वपूर्ण भूमिका रही।