Chhattisgarh News: सड़क सुरक्षा सप्ताह का आगाज, छत्तीसगढ़ पुलिस करेगी लोगो को जागरूक



रायपुर. आज से सड़क सुरक्षा सप्ताह का आगाज हो गया है. पहले दिन हेलमेट जागरूकता बाईक रैली के साथ इसकी शुरुआत हुई. कलेक्ट्रेट चौक में विधायक कुलदीप जुनेजा, कलेक्टर सर्वेश्वर नरेंद्र भूरे और एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने हरी झंडी दिखाकर बाइक रैली को रवाना किया. ट्रैफिक जवान पूरे शहर में घूम कर वाहन चालको को हेलमेट लगाने के प्रति जागरूक करेंगे. बाइक रैली में यातायात पुलिस के जवान, थानों का बल, स्वयंसेवी संस्थाओं के सदस्य, एनसीसी कैडेट्स, स्काउट गाइड और आम नागरिक शामिल हुए. बता दे कि सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान यातायात पुलिस रायपुर द्वारा जागरूकता कार्यक्रम भी आयोजित किया जाएगा.



रायपुर एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने कहा राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह के तौर पर हैलमेट रैली निकाल कर किया गया है. पूरे सप्ताह भर अलग अलग तरिके से लोगो को यातायात के नियम बताए जाएंगे. कमर्शियल ड्राइवर, आउटर में चलने वाले बड़े वाहनों और ऐसी जगहों जहां एक्सीडेंट का ज्यादा केसेस आये हैं वहाँ के लिए भी यातायात नियम के जरिये अवेयर किया जाएगा. मीडिया के माध्यम से ट्रैफिक सेफ्टी नियम के पालन करने की अपील भी की.

विधायक कुलदीप जुनेजा ने कहा कि हम लोग खुद चाहते है कि लोग सड़क सुरक्षा यातायात नियमों के प्रति जागरूक हो. लोग नियमों का पालन करेंगे तो पुलिस सख्ती नही करेगी. जनता से अपील हैं कि यातायात के नियमो का पालन करे.