प्रेमनगर: बिजली काटी, ट्रांसफॉर्मर उठाया और निकाल लिया तेल-तांबा, गांव की बत्ती हुई गुल

सुरजपुर जिले के प्रेमनगर थाना इलाक़े के गौरीपुर (Gauripur) गांव में चोरों ने कड़कड़ाती ठंड और कोहरे की आड़ में ट्रांसफार्मर में लगे बिजली के तार और तेल चोरी कर ले गए। ट्रांसफॉर्मर की तार व तेल चोरी होने के बाद गांव में बत्ती गुल हो गई। इसकी भनक लोगों को बुधवार की सुबह लगी है।

मिली जानकारी अनुसार, कांशीपुर में 16 केवी का विद्युत ट्रांसफार्मर लगा हुआ था। उक्त ट्रांसफार्मर से मोहल्ले के करीब 30 उपभोक्ताओं को बिजली कनेक्शन दिया गया था। विद्युत आपूर्ति भी सुचारू रूप से हो रहा था। इस बीच अज्ञात चोरों ने मंगलवार की देर रात चालू लाइन को काटी इसके बाद ट्रांसफार्मर से तांबे की तार चोरी कर लिया। इतना ही नहीं चोरों ने विद्युत ट्रांसफार्मर में भरा हुआ तेल और अन्य सभी पार्ट को अलग-अलग कर दिया। मोहल्लेवासियों को इसकी जानकारी बुधवार सुबह हुई तो उन्होंने ने इसकी सूचना गांव वालों को दी। फिलहाल, अज्ञात चोरों ने 30 परिवारों के रोशनी को अंधेरो में तब्दील कर दिया हैं।

ग्राम पंचायत गौरीपुर के कांशीपुर में प्राथमिक विद्यालय और आंगनबाड़ी संचालित हो रहा हैं। यहां भी बिजली का कनेक्शन चोरी हुई ट्रांसफार्मर से था। यहां पर एक नलकूप हैं, लेकिन स्कूल में रनिंग वाटर सिस्टम लगा। तब इसी नल कूप में शिफ्ट कर दिए हैं। इसके बाद ये नल कूप से ट्यूबवेल बन गया हैं। यहां पढ़ने वाले बच्चों के लिए पानी का एक मात्र साधन था। बिजली गुल होने जाने से पानी की समस्या बढ़ गई हैं। अब प्राथमिक विद्यालय और आंगनबाड़ी में पढ़ने वाले बच्चों के लिए पानी दूर लेने जाना पढ़ेगा।