इस रेलवे कर्मचारी ने चिकन खाने के लिए मांगी 7 दिन की छुट्टी…

रायपुर आपने ज़रूरी काम,  बीमारी, शादी-ब्याह के लिये कर्मचारियों को छुट्टी लेते सुना होगा लेकिन छत्तीसगढ़ में एक रेलवे कर्मचारी ने छुट्टी के लिए जो आवेदन दिया है उसे सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे. रेलवे कर्मचारी ने चिकन खाने के लिए सात दिन की छुट्टी मांगी है. इसके लिये उसने बाकायदा अर्ज़ी भी दी है, दीपका रेलवे साइडिंग में तैनात पंकज राज गौड़्‌ ने दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे दीपका, कोरबा स्टेशन मास्टर को खत लिख सात दिनों की छुट्टी चिकन खाने के लिए मांगी है. रेलवे कर्मचारी पंकज का ये अजीबोगरीब खत सोशल मीडिया में वायरल भी हो गया है.

क्या लिखा है पत्र में 
पंकज ने आवेदन पत्र में लिखा है कि वह दीपका रेलवे साइडिंग में टीए-2 के पद पर कार्यरत है. महोदय से हाथ जोड़कर निवेदन है कि अगले महीने से सावन शुरू होने वाला है. अत: मेरे घर में सावन के कारण चिकन नहीं बनेगा. इस कारण से मुझे चिकन खाने नहीं मिलेगा जिसके कारण मेरे शरीर में कमजोरी आने लगेगी. मैं दीपका साइडिंग में 24 घंटे कार्य नहीं कर पाऊंगा. अत: महोदय से निवेदन है कि मुझे चिकन खाने के लिए 20 जून 2017 से 27 जून 2017 तक की छुट्टी देने की कृपा करें जिससे मैं सात दिनों में चिकन खाकर एक महीने कवर कर सकूं और दीपका साइडिंग में 24 घंटे कार्य कर सकूं. कर्मचारी के आवेदन पर मुख्य स्टेशन प्रबंधक श्याम बारगे का कहना है कि आवेदनकर्ता ने मजाक में ये खत लिखा बाद में उसने माफी भी मांग ली है.

chicken application cg

बहरहाल कर्मचारी और प्रबंधन के बीच हुए इस पत्राचार की हकीकत चाहे जो भी हो लेकिन सोशल साइट्स पर इस बात को लेकर हंगामा मचा हुआ है. आखिर चिकन खाने के लिए छुट्टी वो भी सात दिनों की.