मरणोपरांत एल्डरमैन पद से नवाज़े गए कांग्रेसी नेता.. लोग उड़ा रहे है माखौल !

धमतरी.. बड़े बड़े नेता जीते जी मलाईदार जन प्रतिनिधि का पद पाने की इच्छा रखते हैं. लेकिन उनकी ये, इच्छा जीते जी पूरी नहीं हो पाती है. लिहाजा छत्तीसगढ़ के नगरीय प्रशासन विभाग ने एक नेता के मरणोपरांत उसकी इच्छा को पूरा कर दिया है. नगरीय प्रशासन एंव विकास विभाग ने एक दिवंगत नेता को नगर पालिका निगम का एल्डरमैन नियुक्त कर दिया है. जिसका लोग माखौल उड़ाते नज़र आ रहें हैं.

Random Image

जानकारी के मुताबिक छत्तीसगढ़ के नगरीय प्रशासन एंव विकास विभाग ने लंबी प्रतीक्षा के बाद धमतरी नगर निगम के साथ कई नगरीय निकाय के लिए एल्डरमैन की नियुक्ति कर दी है. जिसमे विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों ने धमतरी नगर निगम के दिवंगत कांग्रेसी नेता को निगम का एल्डरमैन नियुक्त कर दिया है. नगरीय निगम में एल्डरमैन नियुक्ति में गंभीर लापरवाही के कारण जारी की गई सूची मे दिवंगत कांग्रेसी नेता यूनुस गोंड को एल्डरमैन बना दिया गया है. विभाग द्वारा जारी सूची के धमतरी नगर निगम के कॉलम मे 8 एल्डरमैन की जारी सूची में 7वा नाम यूनुस गोंड का है. जबकि श्री गोंड की मृत्यु बीते, माह जुलाई में ही हो चुकी है.

गौरतलब है कि ऐसा कारनाम प्रदेश की राजधानी नया रायपुर स्थित महानदी भवन मे संचालित नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग के अधिकारियों नें कर दिखाया है. वैसे ऐसा हास्यपद और दुःखद कारनामा आपने पहले नहीं सुना होगा.

बहरहाल इस सूची को देखकर विपक्षी दल भाजपा के नेता सरकार की कार्य प्रणाली पर सवाल खडा कर रहें हैं. तो खुद सत्ताधारी दल के वो नेता मामले मे मज़ा ले रहें हैं. जिनको जिंदा अवस्था मे इस पद के लिए बड़े नेताओं के ईर्द-गिर्द घूमना पड़ता है.