लॉकडाउन पर पुलिस की सख़्ती… सड़कों पर बेवजह घूमने वाले 65 लोगों पर चलानी कार्रवाई..

रायपुर। राजधानी के साथ प्रदेश के अन्य जिलों में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए टोटल लॉकडाउन लगा दिया गया है। रायपुर जिले में 9 अप्रैल से 19 अप्रैल तक टोटल लॉकडाउन किया गया है। इस बीच शहर में 13 अप्रैल तक सड़कों पर बेवजह घूमने वालें 65 लोगों के खिलाफ चालानी कार्रवाई की गई है। पुलिस ने 15 लोगों की गाड़ियां भी जब्त कर ली है। पुलिस ने बताया कि लॉकडाउन खत्म होने के बाद लोगों की गाड़ी वापस की जाएगी।

रायपुर जिले में 9 अप्रैल से 19 अप्रैल तक टोटल लॉकडाउन किया गया है। इस दौरान आवश्यक सेवाओं को छोड़कर बाकी सभी दुकानों को लॉकडाउन के दौरान बंद रखा गया है। लेकिन इन नियमों के बावजूद कई लोग सड़कों पर बेवजह घूमते नजर आ रहे हैं। जिसमें कुछ लोग मेडिकल की पुरानी पर्ची लेकर तो कुछ लोग ATM से पैसा निकालने और कुछ लोग लॉकडाउन का माहौल देखने के लिए सड़कों पर बेवजह घूम रहे हैं। इसे देखते हुए पुलिस ने इन लोगों पर चालानी कार्रवाई की है।

लॉकडाउन के दौरान अति आवश्यक और इमरजेंसी सेवाओं को छोड़कर सभी दुकानों, स्कूल, कॉलेज, शासकीय और अर्ध शासकीय कार्यालय भी पूरी तरह से बंद है। पुलिस के भी चौक-चौराहों और सड़कों पर लगातार चैकिंग कर रही है। चैकिंग के दौरान पुलिस ने बेवजह घूमने वाले 65 वाहन चालकों के खिलाफ चालानी कार्रवाई की है। पुलिस ने चालकों से 200 रुपये, 500 रुपये और 1000 रुपए तक का फाइन वसूला है। पुलिस ने 15 वाहनों को जब्त भी किया है। जिसे लॉकडाउन खत्म होने के बाद वाहन चालकों को लौटाया जाएगा।