छत्तीसगढ़ : नए साल में पुलिस ने बिलासपुर वासियों को खुश कर दिया, जानिए कैसे

छत्तीसगढ़ की बिलासपुर पुलिस के द्वारा बीते कुछ महीने में चाहे वह कोरोना महामारी पर जागरूकता अभियान, साइबर अपराध के रोकथाम के लिए जागरूकता अभियान, सामुदायिक पुलिस पर अभियान, महिलाओ पर अपराध के प्रति लोगों को जागरूक करने वाली रक्षा टीम के द्वारा चलाया गया अभियान, अपराधियों की धरपकड़ के लिए चलाया गया अभियान, विभिन्न विषयों पर लोगों को जागरूक करने के लिए सोशल मीडिया पर चलाया गया अभियान सहित विभिन्न अभियान चलाकर बिलासपुर वासियों को जागरूक करने अपराध पर नियंत्रण रखने एवं अपराधियों की गिरफ्तारी सुनिश्चित करने के लिए चलाया गया अभियान ही क्यों ना हो. सभी अभियान पर बिलासपुर पुलिस ने सफलतापूर्वक संचालित किया था.

IMG 20210102 WA0039

उसी कड़ी में बिलासपुर पुलिस कप्तान प्रशांत अग्रवाल के द्वारा विगत वर्ष 2020 में सभी गुम/खोए हुए मोबाइल के आंकड़ों की जानकारी से अवगत होने पर उन्होंने इतनी संख्या में खोए हुए मोबाइल को खोजने के लिए एक अभियान चलाकर उन्हें वापस लाकर बिलासपुर वासियों को सौंपने के लिए बिलासपुर शहर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक उमेश कश्यप बिलासपुर, ग्रामीण अतिरिक्त पुलिस तहसील संजय ध्रुव, साइबर सेल नोडल अधिकारी निमेष बरैया को निर्देशित किया. बिलासपुर पुलिस कप्तान से प्राप्त दिशा निर्देश के आधार पर वरिष्ठ अधिकारियों के द्वारा साइबर सेल प्रभारी कलीम खान, उप निरीक्षक प्रभाकर तिवारी, उप निरीक्षक मनोज नायक, उपनिरीक्षक अजय बारे के नेतृत्व में साइबर सेल की एक विशेष टीम लगाकर गुम हुए मोबाइल को बिलासपुर वासियों को सौंपने के लिए एक विशेष टीम का गठन किया गया.

IMG 20210102 WA0038

इस विशेष टीम में आरक्षक मुकेश वर्मा, नवीन एक्का, दीपक यादव, राकेश बंजारे, सोनू पाल, तदबीर पोर्ते, धर्मेंद्र साहू, संतोष यादव, ईश्वरी कश्यप, विकास कुमार शामिल किया गया. विशेष टीम द्वारा देश के विभिन्न राज्यों में एवं छत्तीसगढ़ राज्य के विभिन्न जिलों में जाकर विगत 10 दिनों में सफलतापूर्वक अभियान “अर्पण” एक उम्मीद को संचालित कर 130 से अधिक लोगों के मोबाइल को खोज निकाला.

IMG 20210102 WA0037

बिलासपुर पुलिस द्वारा विगत कुछ दिनों में वर्ष 2020 में बिलासपुर वासियों की गुम हुए मोबाइल की रिपोर्ट के आधार पर उसे खोजने के लिए एक अभियान अर्पण एक उम्मीद चलाकर विगत 10 दिनों में देश के विभिन्न राज्यों में एवं छत्तीसगढ़ राज्य के विभिन्न जिलों से सर्च कर साइबर सेल की एक विशेष टीम लगाकर 130 से अधिक मोबाइल को प्राप्त कर बिलासपुर वासियों को एक विशेष अभियान “अर्पण” एक उम्मीद चलाकर आज लखीराम ऑडिटोरियम में कार्यक्रम आयोजित कर बिलासपुर पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल के मुख्य आतिथ्य में मोबाइल धारकों सौपा गया.

IMG 20210102 WA0041
IMG 20210102 WA0040
IMG 20210102 WA0045