पेट्रोल पंप के पास खड़ी ट्रक से हुई डीजल की चोरी…पुलिस ने किया गिरोह का पर्दाफाश..

बलरामपुर..(कृष्णमोहन कुमार)..पुलिस ने डीजल चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए..गिरोह के सरगना विजय केवट को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की हैं। इसके साथ ही पुलिस ने विजय के कब्जे से 20 लीटर डीजल समेत एक स्कार्पियो जप्त किया हैं।

पुलिस के मुताबिक, प्रार्थी ग्राम बरसपुर जिला सूरजपुर निवासी समसाद अंसारी पिता नजबुद्दीन अंसारी ने राजपुर थाने में लिखित सुचना दी थी। वह ट्रक क्रमांक CG15AC4895 पर बलौदाबाजार से क्लिंकर लोड कर बिहार के औरंगाबाद जा रहा था..इसी बीच 20 जून की रात लगभग 1 से बजे राजपुर स्थित प्रकाश पेट्रोल पंप के समीप ट्रक खड़ी कर आराम कर था। इस दौरान एक स्कार्पियो उसके ट्रक के पास आकर रुकी…जिसमे से कुछ लोग उतरे और कुछ देर बाद चले गए। प्रार्थी का कहना था कि, उसे जरा भी भनक नही लगी कि उसकी ट्रक से डीजल की चोरी की जा रही हैं। डीजल चोरी की जानकारी प्रार्थी को सुबह 4 बजे हुई..जब प्रार्थी समसाद अंसारी ने डीजल टंकी का लॉक टूटा देखा। वही प्रार्थी ने 190 लीटर डीजल अज्ञात लोगों द्वारा चोरी किये जाने की सूचना पुलिस को दी।

इधर, सड़क किनारे खड़ी ट्रक में हुई डीजल चोरी की घटना के बाद पुलिस भी सकते में आ गयी। पुलिस ने तत्काल इस संबंध में वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना दी। जिसके बाद एसपी बलरामपुर डॉक्टर लाल उमेंद सिंह, एडिशनल एसपी सुशील नायक,एडिशन एसपी ऑप्स प्रशांत कतलम के मार्गर्शन में तथा एसडीओपी कुसमी रितेश चौधरी के निर्देशन में पुलिस की तीन अलग-अलग टीमें तैयार की गई थी। इस बीच पुलिस ने कई स्थानों के सीसीटीवी फुटेज खंगाले…और मुखबिर से मिली सूचना के बाद पुलिस पड़ोसी राज्य मध्यप्रदेश के अनूपपुर जिले के ग्राम सिलपुर में दबिश देते हुए भोला सोनी पिता गेंद लाल सोनी को हिरासत में लेकर पूछताछ की..तथा पुलिसिया पूछताछ में भोला सोनी के द्वारा विजय केवट के साथ मिलकर डीजल चोरी करना स्वीकार किया।

पुलिस ने डीजल चोरी करने वाले गिरोह के सरगना विजय केवट को ग्राम डोंगरिया अनूपपुर से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की..तथा आरोपी के कब्जे से पुलिस ने एक स्कॉर्पियो वाहन समेत 20 लीटर डीजल जप्त किया हैं।

डीजल चोरी के इस मामले का पटाक्षेप करने में थाना प्रभारी राजपुर अमित गुप्ता,सउनि विजय सिंह, प्रधान आरक्षक दीपचंद सिंह, आरक्षक आकाश तिवारी, नरेंद्र कश्यप, रूपेश गुप्ता, हरिशंकर डनसेना, विजय सिंह, चालक आरक्षक अजय टोप्पो सक्रिय रहे।