जोगी भगत की प्रेम कथा…”इस प्यार को क्या नाम दूं”

अंबिकापुर- देश दीपक “सचिन” कभी जोगी के चहेते माने जाने वाले सरगुजा के सीतापुर से कांग्रेस विधायक अमरजीत भगत का जोगी मोह शायद भंग नहीं हुआ है. अजीत जोगी के अलग पार्टी बनाए जाने के बाद सीतापुर विधायक अमरजीत ने कांग्रेस का दामन अभी तक थामे रखा है और अपने राजनैतिक गुरु अजीत जोगी के साथ नहीं गए. लेकिन विधायक अमरजीत भगत के फेसबुक वाल पर उनकी जोगी भक्ती आज भी प्रदर्शित हो रही है. दरअसल अमरजीत भगत के फेसबुक अकाउंट के कवर फोटो में उनकी अजीत जोगी के साथ फोटो लगी हुई है. अब इसे उनकी भूल माने या जोगी प्रेम ये तो खुद सीतापुर विधायक अमरजीत भगत ही बता सकते है.

लेकिन उनके वाल पर लगी इस कवर फोटो को देख कर आप को भी बड़ा अजीब लगेगा. क्योकि राजनैतिक मंच पर दोनों ही पार्टिया एक दूसरे को कोसते नजर आती है. लेकिन अमरजीत भगत के मन में जोगी के लिए आज भी उतना ही सम्मान है. ये बात पिछले दिनों खुद अमरजीत ने मीडिया से कही थी. लिहाजा अब फेसबुक में अमरजीत से साथ विराजमान अजीत जोगी की तस्वीर भी उनके जोगी प्रेम को प्रदर्शित कर रही है.

गौरतलब है की अजीत जोगी द्वारा अलग पार्टी के गठन के बाद कई कांग्रेसियों ने कांग्रेस का दामन छोड़ जोगी की राह अपनाई थी और कयास लगाये जा रहे थे कि सरगुजा के सीतापुर विधायक भी जोगी के साथ हो चलेंगे लेकिन अमरजीत ने कुशल राजनैतिज्ञ होने का परिचय दिया और अपने राजनैतिक गुरु के साथ तो नहीं गए लेकिन गाहे-बगाहे उनके बयानों से या फेसबुक एकाउंट से उनकी जोगी के प्रति आस्था देखने को मिल रही है.

कांग्रेस का नियंत्रण नहीं- अखिलेश

इस सम्बन्ध में जिला भाजपा अध्यक्ष अखिलेश सोनी ने कहा है की ये कांग्रेस का आतंरिक मामला है. लेकिन अगर किसी दूसरे दल के नेता के साथ उनके विधयाक फोटो लगाए हुए है तो कांग्रेस का अपने विधायको पर नियंत्रण ना होने की वजह से है. कांग्रेस को ध्यान देना चाहिए.

पुराने प्यार का असर- दानिश

विधायक अमरजीत भगत की अजीत जोगी के साथ फेसबुक में कवर फोटो पर जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के नेता दानिश रफीक ने कहा है की अमरजीत भगत का जोगी परिवार से पुराना सम्बन्ध है. अजीत जोगी उनके राजनैतिक गुरु है. जोगी जी से मिले प्यार और स्नेह को वो नहीं भूल पाए है इस लिए फेसबुक की फोटो में भी उनकी आस्था प्रदर्शित हो रही है.