दुर्भाग्य..! आउटसोर्सिंग का टीचर नही लिख पाया “एजुकेशन”

बलरामपुर (कृष्ण मोहन कुमार) जिले में संचालित सरकारी योजनाओं की जानकारी लेने स्थानीय प्रशासन की टीम ने शंकरगढ़ विकासखण्ड के दूरस्थ और सूदूरवर्ती गाव भालू पानी पहुँचे थे। इस दौरान कलेक्टर के नेतृत्व में निकली टीम में सामरी विधायक प्रीतम राम, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी  रणबीर शर्मा पहुंच विहीन ग्राम भालूपानी मोटर सायकल से पहुंचकर वस्तु स्थिति की जानकारी ली।

कलेक्टर व विधायक ने भालूपानी व आसपास के मजरे-टोले में सौर ऊर्जा से विद्युत पहुंचाने हेतु किये गये कार्यो का निरीक्षण किया तथा सभी मजरों-टोलों में सौर लाईट की अच्छी व्यवस्था होने पर ऊर्जा विभाग के सहायक अभियंता  जे.आर सांडे को उनके इस अच्छे कार्य के लिए बधाई दी। साथ ही जिन घरों में लाईट व्यवस्था में जो कमी है, उसे तत्काल ठीक कराने को कहा। कलेक्टर अवनीश कुमार शरण ने पहाड़ी कोरवा बाहुल्य ग्राम भालूपानी में पहाड़ी कोरवा परिवारों से मुलाकात कर उनकी समस्याओं को सुना और शीघ्र निराकरण की बात कहीं। उन्होंने शासकीय योजनाओं की जानकारी देते हुए शासन की योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ लेने को कहा। उन्होंने सभी ग्रामीणों से अपने बच्चों को स्कूल भेजने को कहा। कलेक्टर अवनीश कुमार शरण ने ग्रामीणों द्वारा पहुंच मार्ग की मांग करने पर ग्रामीण यांत्रिकी सेवा के सहायक अभियंता व वन विभाग के वन परिक्षेत्राधिकारी को ग्राम लकराकोना से भालूपानी तक पहुंच मार्ग निर्माण हेतु 15 दिवस के अन्दर प्रस्ताव तैयार कर प्रस्तुत करने को कहा।

आउटसोर्सिंग का टीचर नही लिखपाया एजुकेशन

कलेक्टर अवनीश कुमार शरण ने विकासखण्ड शंकरगढ़ के ग्राम पंचायत कोठली के हाईस्कूल व पहाड़ी कोरवा आश्रम का निरीक्षण किया, इस दौरान उन्होंने हाईस्कूल में आउटसोर्सिंग से आये इंग्लिश टीचर से ब्लैक बोर्ड पर इंग्लिश में एजुकेशन लिखने को कहा लेकिन आउटसोर्सिंग टीचर एजुकेशन नही लिख पाया। वही 9 वी और 10 वी के कक्षाओं में इंग्लिश पढ़ाने वाले शिक्षक से उन्होंने  मैं घर जाता हूं का इंग्लिश में अनुवाद करने को कहा लेकिन इंग्लिश टीचर यह भी नही कर पाया ।
आउटसोर्सिंग के शिक्षक की निकली हवा

राज्य के सरकारी स्कूलों में शिक्षा गुणवत्ता को सुधारने राज्य सरकार अन्य राज्यो से आउटसोर्सिंग के जरिये शिक्षको की भर्ती कर रही है,लेकिन  ये शिक्षक भी शासन से मोटी रकम की पगार लेकर शिक्षा गुणवत्ता में सुधार कर पाने में सक्षम नजर नही आते है।