एक ऐसा नक्सली गिरफ्तार.. जिसने कई घटनाओं को दिया था अंजाम

दंतेवाड़ा: 6 अक्टूबर को मुखबिर की सूचना पर निरीक्षक दयाकिशोर गारदा के हमारे लीला चल एवं सीएएफ किरन्दुत्त की सयुक्त पुलिस पार्टी गारा मलागिर एरिया कमेटी में सक्रिय जनमिलिशिया सदस्य नन्दा राम मरकाम पिता मैया मरकाम उम्र 40 वर्ष निवासी मडकामी रास स्कूल पारा किरन्दुल को मडकामी राम के जंगल-पहाड़ी में घेराबंदी कर गिरफ्तार करने में सफलता मिली है।

गिरफ्तार माओवादी निम्नलिखित घटनाओं में शामिल था:

  1. दिनांक 01.07.2020 को बाना किरन्दुल क्षेत्रान्तर्गत ग्राम हरेली सरपंचपारा और दोक्कापारा के बोध साप अपने अन्य सशस्त्र दासियों के साथ मिलकर मिट्ठू मडकाम नियासी मड़कामीरास को पुलिस मुखबिरी के शक में रस्सी से गला काटकर हत्या करना को पटना में शमिल था।
  2. दिनांक 04.09.2020 के गाना किरन्दुल क्षेत्रान्तर्गत लागिर रोड़ वे हिरोती के पास अशोष कुंजाम व विडियो उर्फ बण्डरा निवासी तमूरा किरन्दुल को अपने अन्नमा माओवादी स्तथियों के साथ मिलकर पुलिस मुर्रविरी के गम में रस्सी से गला पोटवार त्या करना की घटना में शामिल या।

इसके अतिरिक्त गिरफ्तार माओवादी हरेली, गुमियापाल, मामीसा, आठनेर क्षेत्र में नक्सलियों द्वारा आयोजित मीटिंग में ग्रामीणों को एकत्रित करना, राशन जमा करना, रोड़ काटना, गस्त पर निकली पुलिस पार्टी का रेकी कर गालियों के बड़े लिडरों को सूचना पहुंचाने का काम भी करता था।