शिकायत पर पहुंचे अधिकारियों ने तोड़ा ताला.. और दुकान को कर दिया सील

सूरजपुर..(भैयाथान/संदीप पाल)..सरकार द्वारा गरीबो के लिए चलाए जा रहे महत्वकांक्षी योजना सर्वाजनिक वितरण प्रणाली, जिसमे गरीबो को सीधा लाभ दिया जाता है. ऐसी योजना का दुकान संचालक का भ्रष्टाचार उस समय सामने आया जब ओड़गी ब्लॉक के दूरस्थ ग्राम पंचायत रेसरा में राशन दुकान संचालक के द्वारा ग्रामीणों से कार्ड में नाम जोड़ने व काटने को लेकर दबंगई से पैसा वसूला जा रहा था. इतना ही नहीं परिवार के सदस्यों का नाम नही होने व राशन कम देने की शिकायत भी लगातार मिल रही थी. जिसकी शिकायत भैयाथान एसडीएम प्रकाश सिंह राजपूत व सहायक खाद अधिकारी, खाद निरीक्षक ओड़गी को मिली. तो उन्होंने मौके पर दबिश दी. लेकिन उस समय दुकान में ताला बंद था. जिसके बाद विक्रेता राजेश कुमार पैकरा बुलाया गया. लेकिन विक्रेता अधिकारीयों के समक्ष उपस्थित नहीं हुआ. जिसके बाद राशन दुकान का ताला तोड़ कर भौतिक सत्यापन के बाद दुकान को सील कर दिया गया.

वहीं मौके पर उपस्थित ग्रामीणों ने अधिकारीयों को बताया की विक्रेता द्वारा कम राशन देने व छ: महीने से मिट्टी तेल नही दिया गया है. कार्ड बनवाने को लेकर भी दुकान संचालक के द्वारा दो-दो हजार रुपए वसूली करना बताया. वही कुछ लोगो ने चावल 7 व 14 किलो देने की बात कही जबकि ऑनलाइन में चावल की मात्रा 35 किलो दर्शाया गया है.

इस संबंध में भैयाथान एसडीएम प्रकाश सिंह राजपूत ने बताया कि ग्रामीणों के शिकायत पर ग्राम रेसरा में स्थित उचित मूल्य दुकान में पहुच कर दुकान संचालक व दुकान को सील किया गया व आगे की कार्रवाई हेतु खाद विभाग को सौंपा गया है.

Whatsapp Group
telegram group