छत्तीसगढ़ के भृत्य की रातोंरात चमकी क़िस्मत, Dream 11 में जीते 1 करोड़

दंतेवाड़ा। बस्तर के सरकारी आश्रम में मामूली नौकरी करने वाले रमेश ठाकुर की जिंदगी रातों रात बदल गई है। उन्हें एक करोड रुपए की राशि इनाम में मिली है। दरअसल ड्रीम 11 नाम के गेमिंग एप पर रमेश ठाकुर पिछले कुछ महीनों से गेम खेला करते थे। अपनी क्रिकेट टीम बनाकर और हाल ही में ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच हुए टी-20 मुकाबले में उन्होंने अपनी टीम उतारी और एक करोड़ रुपए का ईनाम जीत लिया।

Random Image

इनकम टैक्स वगैरह की प्रक्रिया पूरी करते हुए 70 लाख रुपए की राशि ड्रीम 11 के खाते में आ चुकी है और अब उनके एसबीआई अकाउंट में लगातार पैसे आ रहे हैं, जिससे रमेश कुमार की जिंदगी में एक नई चमक आ चुकी है। श्री ठाकुर कुआकोंडा के बालक आश्रम में भृत्य की नौकरी करते हैं। समेली में उसका निवास है।

रमेश ठाकुर ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि 50 हजार का कर्ज था। जिसे अदा कर चुके हैं और अब आने वाले दिनों में कार खरीदेंगे, जिससे अपने बालोद स्थित घर आ जा सकेंगे और परिवार के लोगों की भी आर्थिक मदद करने की सोच रहे हैं।

ड्रीम इलेवन एप का क्रिकेट मैच के दौरान आने वाले विज्ञापन को देखकर रमेश ने इसकी पहल की। पहले ऐप डाउनलोड किया और अपनी ऑनलाइन टीम बनाकर खेलना शुरू किया। कई स्टेज को पार करते हुए उसने ईनाम की राशि जीत ली।