राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव का हुआ आयोजन.. राज्यमंत्री गुलाब कमरो हुए शामिल!

कोरिया. राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव 2019 का आयोजन सांस्कृतिक भवन मनेन्द्रगढ़ में किया गया. इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में राज्यमंत्री गुलाब कमरो, विशिष्ट अतिथि के रूप में नपाध्यक्ष राजकुमार केशरवानी, जनपद सदस्य शैलजा सिंह, एसडीएम आरपी चौहान, अधिवक्ता राम नरेश पटेल, राजेश साहू, पार्षद झगराखण्ड दददी बाई उपस्थित थे.

कार्यक्रम की शुरुआत में अतिथियों ने मां सरस्वती व महात्मा गांघी की प्रतिमा के समक्ष माल्यार्पण कर आयोजन की शुरूआत की..जिसमें छत्तीसगढ़ी स्वागत गीत से कलाकारों द्वारा अतिथियों का स्वागत किया गया. जिसकी प्रसंशा करते हुए एसडीएम ने कहा कि ऐसे आयोजन से हमारी परम्परा और मजबूत होगी.. उन्होंने उपस्थित आमजनों से ऐसे आयोजनों में बढ़-चढ़ कर भाग लेने की अपील की..

नगर पालिका उपाध्यक्ष राजकुमार केशरवानी ने मुख्यमंत्री भुपेश बघेल की प्रशंसा करते हुए कहा कि प्रदेश की परंपरा को और मजबूत बनाने के लिए जो प्रयास किया है उसकी जितनी प्रसंशा की जाए उतना ही कम है. हमारी परम्परा को सहेजने के लिए जो प्रयास उनके द्वारा किया जा रहा है उसका प्रभाव अब दिखने लगा है.

मुख्य अतिथि गुलाब कमरो ने अपने उद्बोधन में कहा कि मंच के माध्यम से हमे बहुत सीखने को मिलता है. सिर्फ बताने के लिए नहीं बल्कि हम यहां कुछ सीखने के लिए आते हैं. प्रदेश में हमारी सरकार निरन्तर किसानों की चिंता करती है. पूरे प्रदेश में पहली बार हरेली के त्योहार पर अवकाश घोषित किया गया है. प्रदेश के मुखिया हमारी संस्कृति को बचाने के लिए निरन्तर प्रयासरत है. हम अपने लोगों का सम्मान करना जानते हैं. हमारी सरकार छत्तीसगढ़ की परम्परा को आगे बढ़ाने के लिए निरन्तर कार्य कर रही है. आयोजन का सफ़ल संचालन संजय श्रीवास्तव ने किया.

इस अवसर पर डॉ सपन सिन्हा, सतेन्द्र सिन्हा, बीईओ गिरीश कुरचनिया, एबीईओ इस्माइल खान, परमेश्वर सिंह, सतीश उपाध्याय, गोपाल सिंह, राज्यमंत्री प्रतिनिधि रंजीत सिंह, रविन्द्र सोनी, सुनील राय, सरपंच बाबू राम, आनंद राय, कृष्णा रे, नगीना साहू समेत क्षेत्र के गणमान्य नागरिक भारी संख्या में उपस्थित रहे.