Big Breaking : छत्तीसगढ़ में मंत्री के रिश्तेदार का मर्डर… घर के अंदर मिली लाश.. हाथ पैर रस्सी से बंधे, बदन पर नहीं थे कपड़े

बालोद। जिले में रहने वाली महिला बाल विकास मंत्री अनिला भेंडिया की एक रिश्तेदार की लाश मिली है। इस महिला का शव उसी के घर से बरामद किया गया है। जब पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंचकर हालात का जायजा लिया तो पाया कि महिला के हाथ-पैर रस्सी से बांधे गए हैं, बदन पर कोई कपड़ा भी नहीं था। अब इस वजह से इस केस में आशंका जताई जा रही है कि किसी ने महिला के साथ जबरदस्ती करने की कोशिश की होगी और फिर मर्डर कर दिया होगा। हालांकि पुलिस की छानबीन जारी है। जल्द ही इस मौत के पीछे कुछ और तथ्य सामने आ सकते हैं। घटना डौंडी लोहारा पुलिस स्टेशन इलाके के कोसमी गांव की है।

शुरूआती जांच में मृतका हेमेश्वरी नायक के घर के पास बने बिजली के खंभे पर पैर के निशान मिले हैं। जैसे कोई इसी के सहारे चढ़कर छत के रास्ते हेमेश्वरी के घर में घुसा हो और वारदात को अंजाम देकर भागा हो। पुलिस इस मामले में ग्रामीणों से भी पूछताछ कर रही है । पुलिस का दावा है कि आस-पास के किसी ग्रामीण का ही इस वारदात के पीछे हाथ हो सकता है, जिसे जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

47 साल की हेमेश्वरी कोसमी के इस घर में अकेली रहती थी। उसने शादी नहीं की थी। परिवार में उसके माता-पिता और भाई का निधन हो चुका है। उसकी भाभी भी शिक्षिका है जो भिलाई में रहती है। हेमेश्वरी भी शिक्षक थी वो सेमरडीह गांव के माध्यमिक शाला में पदस्थ थी। गांव वालों से भी उसके संबंध ठीक-ठाक ही थे, कभी किसी से विवाद नहीं रहा मगर अब इस वारदात ने कई सवाल खड़े किए हैं जिनके जवाब पुलिस ढूंढ रही है।

मंत्री अनिला भेंडिया हेमेश्वरी की चचेरी बुआ हैं। लिहाजा मंत्री की इस चचेरी भतीजी की हत्या की खबर से पुलिस महकमा भी हड़बड़ाया हुआ है। हेमेश्वरी के घर पर काम करने वाली महिला रोज की तरह शनिवार की सुबह भी काम पर आई मगर दरवाजा अंदर से बंद था। बार-बार खटखटाने पर भी दरवाजा नहीं खुला तो उसने पड़ोसियों को बताया। शक होने पर ग्रामीणों ने डौंडी लोहारा थाने को खबर दी। पुलिस की टीम पहुंची और दरवाजा तोड़ने पर हत्या का राज खुला। फौरन मौके पर एसपी जितेंद्र सिंह मीणा, डॉग स्कवॉड की टीम, एएसपी डीआर पोर्ते और सीएसपी अलीम खान समेत आस-पास के थानों की टीम भी पहुंची।