चलती हुई स्कूल वैन में लगी आग..वैन में सवार थे 13 बच्चे..!

अम्बिकापुर – सुशील कुमार 

शहर से लगे ग्राम कत्कालो में स्थित ग्रीन लैंड पब्लिक स्कूल की चलती हुई वैन मे आग लग गई,  यह सकूल वैन नवाबांध से बच्चो को लेकर कतकालो मे स्थित स्कूल जा रही थी। वैन मे सवार 13 बच्चो को सुरक्षित बाहर निकला गया।
इस घटना में आठ बच्चो के स्कूल बैग जल कर खाख हो गए।

गौरतलब है की सरगुजा जिले के दरिमा थाना क्षेत्र में यह स्कूल स्थित है। और थाना क्षेत्र मे ही यह बड़ी घटना हो गई। हालाकी सभी बच्चे बाल बाल बच गए। वैन चालक की सूझ बूझ से बड़ी घटना टल गई और सभी बच्चे सुरक्षित है। वही आग लगने के कारण का पता अब तक नहीं लग सका है लेकिन पुलिस मौके पर पंहुच गई है और मामले की जांच की जा रही है।

जानकारी के अनुसार चलाती हुई वैन में जिस वक्त आग लगी तो वैन के चालक ने से सूझ बूझ दिखाते हुए पहले तो वैन को किनारे में रोका और सबसे पहले आग में फंसे बच्चो को वैन से बाहर निकला। हलाकी वैन में रखे बच्चो के बस्तों में आग पकड़ चुकी थी जिससे बस्तों को जलने से नहीं बचाया जा सका। पर किसी भी बच्चे को कोई हानि नहीं पहुची है चालक ने बड़ी हिम्मत से अपनी जान जोखिम में आग में फंसे एक एक बच्चे को बाहर निकला और बड़ी दुर्घटना को टाल दिया और बच्चो को सुरक्षित करने के बाद वैन के चालक ने ग्रामीणों के साथ मिलकर वैन में लगी आग को पानी डाल कर बुझाया। वही घटना की सूचना पर एस डी ओ पी गरिमा डी उपाध्याय दरिमा थाना स्टाफ मौके पर पहुच गए।

https://fatafatnews.com/the-congress-candidate-from-shahdol-himadri-dalbir-singh-who-has-lived-in-the-fray-as-the-youth-icon/