हाथरस गैंग रेप के खिलाफ आज से शुरू होगा आंदोलन…? लेकिन क्या इस आंदोलन के बाद रेप बंद हो जाएंगे? बड़ा सवाल

रायपुर : हाथरस गैंगरेप के खिलाफ आज से कांग्रेस का आंदोलन शुरू होने जा रहा है। वहीं छत्तीसगढ़ में भी इस आंदोलन को प्रदर्शित किया जाएगा। एआईसीसी के निर्देश पर प्रदेश के सभी जिलों में कांग्रेस मौन सत्याग्रह आंदोलन चलाएगी।

इसके साथ ही पीसीसी अनुसूचित जाति विभाग के साथ समाज के विभिन्न संगठन और सभी जिला मुख्यालयों में धरना प्रदर्शन भी किया जाएगा। आपको बता दें कि कांग्रेस की अनुसूचित जाति विभाग की चरणबद्ध आंदोलन का आज यह पहला पड़ाव है। यह ज्ञापन, प्रदर्शन के दौरान राष्ट्रपति के नाम पर सौंपा जाएगा।इस आंदोलन में हाथरस मामले में जिम्मेदार प्रशासनिक अफसरों के खिलाफ एस्ट्रोसिटी एक्ट के तहत कार्रवाई की मांग भी की जाएगी।

लेकिन ये सब क्या हाथरस की बेटी को इंसाफ दिलाने के लिए किया जा रहा है? या फिर कांग्रेस का मकसद कुछ और ही है? क्योंकि आंदोलन के दौरान योगी सरकार की बर्खास्तगी की भी मांग की जाएगी । यह बात हमारे लिए बहुत बड़ा सवाल खड़ा करती है। उद्देश्य तो बेटी को इंसाफ दिलाने का है, फिर वहां अन्य राजनीतिक मुद्दे क्यों लाए जा रहे हैं?

इस आंदोलन में सांसदों, विधायकों से लेकर प्रदेश, जिला, ब्लाक पदाधिकारियों और मोर्चा, संगठन, प्रकोष्ठ विभागों की मौजूदगी भी अनिवार्य है।