Surguja: दरिमा में मोदी कप फुटबॉल टूर्नामेंट का आग़ाज़, 23 दिन के इस टूर्नामेंट में 32 टीमें लेंगी हिस्सा; चौथे दिन खेले गए दो मैच

Ambikapur News: सरगुजा जिले के दरिमा में मोदी कप फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन किया गया है. 18 सितंबर से शुरू होकर 10 अक्टूबर तक आयोजित इस प्रतियोगिता मे 32 टीम हिस्सा ले रही है. आयोजकों ने प्रधानमंत्री के फ़िट इंडिया और खेलो इंडिया मुहिम से प्रेरित होकर खेलेगा सरगुजा बढ़ेगा भारत की थीम पर इस आयोजन की रूपरेखा तैयार की थी. ग़ौरतलब है कि आज चौथे दिन के दो मैच में एबीपी न्यूज के संभागीय संवाददाता अमितेष पाण्डेय मुख्य अतिथि, आईएनएच न्यूज के संतोष कश्यप अध्यक्ष के साथ बीएस टीव्ही के संवाददाता सुमित सिंह, और बिगुल न्यूज के रिपोर्टर सोनू केदार विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद रहे.

img 20230921 wa00062176282926453497071

सरगुजा की प्रतिभाओं को प्रदेश और देश स्तर पर पहचान दिलाने के लिए आयोजित इस प्रतियोगिता मे जिले भर की टीमों को आमंत्रित किया गया है. ज़िला स्तर की इस फुटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन दरिमा के मिनी स्टेडियम में किया जा रहा है. भाजयुमो ज़िला उपाध्यक्ष रोचक गुप्ता के मार्गदर्शन मे युवा शक्ति समिति सरगुजा द्वारा आयोजित इस फुटबॉल टूर्नामेंट का समापन 10 अक्टूबर को होना है.

मोदी कप फुटबॉल टूर्नामेंट के आज चौथे दिन रोज़ की तरह दो मैच खेले गए. पहला मैच छिंदकालो और धनौरा गॉव के बीच खेला गया. 40 मिनट के इस मैच में अंत तक दोनों टीम शून्य शून्य गोल की बराबरी में रही. जिसके बाद मैच का फ़ैसला ट्राई ब्रेकर से हुआ. ट्राई ब्रेकर के दौरान धनौरा के खिलाड़ियों ने पाँच में तीन गोल किए. तो वही छिंदकालो के खिलाड़ी पाँच में केवल एक ही गोल कर पाए. और ये मैच धनौरा ने 3-1 से जीत लिया.

img 20230921 wa00036568283267222571290

गुरूवार को हुए दूसरे मैच मे परसोडी और सुंदरगंज गाँव के बीच रोमांचक मुकाबले में पहले हाँफ में तो दोनों टीम 0-0 की बराबरी में रही. लेकिन दूसरे हॉफ में सुंदरगंज के फार्वड खिलाड़ी ने शानदार गोल कर अपनी टीम को बढ़त दिला दी. और फिर अंत तक ये बढ़त बरकरार रही, और सुंदरगंज की टीम ये लीग मुक़ाबला 1-0 से जीत लिया. इन दोनों मैच में निर्णायक राजकिरण और साईड रेफ़री की भूमिका सोनू और साहिल ने निभाई.

इस आयोजन में रोचक गुप्ता, आशुमल गर्ग, अमोघ कश्यप, द्विव्याशुं केशरी, सूर्या सिंह, नील भूषण सिंह, पंकज कुशवाह, रोशन नायक, संदीप सोनी, देव भजन सिंह, पंकज कुशवाह, गिरजा राजवाडे, कुलदीप सिंह, पूरन टेकाम, संजय सिंह, कमलेश राजवाडे, अमन कुशवाहा, गणेश सिंह (सरपंच) विकास सिंह एंव अन्य कार्यकर्ता की अहम भूमिका रही.