गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिला के प्रभारी मंत्री जयसिंह अग्रवाल की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई विकास कार्यो की समीक्षा बैठक!..

रायपुर। राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री व नवगठित गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिला के प्रभारी मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने कलेक्ट्रेट परिसर स्थित अरपा सभागार में समस्त विभागों के अधिकारियों के साथ जिले की विकास कार्यों की समीक्षा बैठक ली। बैठक में संबंधित विभागों के अधिकारियों ने विभाग से संबंधित कार्यों की प्रगति की जानकारी प्रस्तुत किया और कतिपय कठिनाइयों के संबंध में मार्गदर्शन भी चाहा।

सभी विभागों के अधिकारियों को आश्वस्त करते हुए प्रभारी मंत्री ने कहा कि नया जिला होने के कारण अनेक कार्यों को संपन्न करने में आप कठिनाइयों का सामना कर रहे होंगे। लेकिन सभी समस्याओं के समाधान करने होंगे। कुछ विषय ऐसे भी हो सकते हैं जिनपर सरकार की स्वीकृति आवश्यक होगी। इसके लिए आप प्रस्ताव तैयार कर प्रस्तुत कीजिए। आवश्यक स्वीकृति सरकार की तरफ से प्रदान की जाएगी। समस्त अधिकारियों का उत्साह बढ़ाते हुए प्रभारी मंत्री ने कहा कि सभी संबंधित विभाग आम नागरिकों की समस्याओं का समाधान तत्परता से करें और विभाग में लंबित प्रकरण की संख्या में कमी लाने का प्रयास करें।

अधिकारियों को निर्देशित करते हुए राजस्व मंत्री ने कहा कि बैठक में उपस्थित सभी विभागाध्यक्षों की यह नैतिक जिम्मेदारी है कि वे सभी आम नागरिकों और किसानों के हित के लिए प्रदेश सरकार की सभी योजनाओं का व्यापक प्रसार करे और उसका उन्हें लाभ दिलाएं। उन्होंने स्पष्ट करते हुए कहा कि आपको जनता का सेवक बनकर कार्य करना है।

बैठक में जिला पंचायत, कृषि विभाग, वन विभाग, लोक निर्माण, मत्स्य विभाग, राजस्व विभाग, आदिम जाति, पुलिस प्रशासन, खाद्य विभाग, स्वास्थ्य एवं शिक्षा आदि विभागों के अधिकारी बैठक में सम्मिलत हुए।

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमारे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें-

Facebook, TwitterWhatsAppTelegramGoogle News