तालाब में मछली मारने वालों की उमड़ी भीड़.. सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां.. बेख़बर प्रशासन

सूरजपुर. एक तरफ शासन-प्रशासन लोगों को कोरोना से बचाने के लिए लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन करा रही है. तो वहीं दूसरी ओर कुछ लोग सरकार की अपील को मानने को तैयार नहीं है..और तालाब के पास भीड़ इकट्ठा करके मछली मार रहे है. मामला सूरजपुर जिले के संजयनगर में स्थित उषा रानी मतस्य पालन योजना तालाब का है. जहाँ बीते दिन दर्जन से ज्यादा की संख्या में लोग तालाब के पास मछली मारने पहुंचे हुए थे.

दरअसल कोरोना वायरस के बढ़ते को देखते हुए. सरकार ने पूरे देश में लॉकडाउन की घोषणा की है. जिसके परिपालन में लोग अपने-अपने घरों में दुबके हुए हैं. और लॉकडाउन का पूरी तरह समर्थन कर रहे हैं. लेकिन संजयनगर में मछली मारने वालों की होड़ लगी हुई है. ख़बर यह भी है. की कुछ लोग बाहर से भी वहां पहुंचे हुए थे. हालांकि जब हमने ग्राम पंचायत के सरपंच सुभाष से बात की तो उन्होंने बताया कि कल मैं व्यस्त था. इसलिये नहीं देख पाया. लेकिन सभी मछली मारने वाले गांव के ग्रामीण ही थे.

वहीं इस संबंध में जब हमने ग्राम पंचायत के सचिव अलका एक्का से बात की तो उन्होंने कल मछली मारने की बात से अनभिज्ञता जाहिर कर दी. हालांकि वह इस बात को मान रही है. की तालाब में हाल ही में मछली मारा गया है. कुछ लोगों द्वारा.

बहरहाल एक तरफ़ शासन प्रशासन सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के लिए. लाख प्रयास कर रही है. तो दूसरी ओर कुछ लोग. अपनी जान की परवाह ना करते हुए. भीड़ में इकट्ठा हो रहे हैं. फ़िलहाल अब देखना होगा कि सूचना के बाद प्रशासन इस ओर कोई शख्ती दिखाती है. या फ़िर मछली मारने लोगों की उमड़ने वाली भीड़ और सोशल डिस्टेंसिंग के उल्लंघन का सिलसिला ऐसे ही जारी रहेगा.