माओवादी गंगालूर एरिया कमेटी ने जारी किया प्रेस विज्ञप्ति.. आत्मसमर्पित नक्सली को गद्दार बाते हुए जनता से की सजा देने की मांग..

दंतेवाड़ा. गंगालूर एरिया कमेटी के सचिव दिनेश मोडियाम ने आज फिर एक प्रेस विज्ञप्ति जारी किया है. जिसमें नक्सलियों द्वारा आत्म समर्पण नीति का विरोध एवं आत्मसमर्पित नक्सलियों को गद्दार बताते सजा देने की जनता से मांग की है. इस विज्ञप्ति में 16 मई को समर्पण किये गोपी उर्फ मंगल मोडियाम को जनअदालत में सजा देने की बात कही गई है.

इस प्रेस विज्ञप्ति में लिखा गया कि राजनीतिक रूप से नैतिक पतन होकर दुश्मन के सामने घुठने टेखकर पार्टी एवं जनता के ऊपर गद्धार बने मोडियाम मंगल (गोपी) को जन आदालत में सजा मिलेगा. लिखा गया कि प्यारे जनता बुद्धिजीवियों..
गोपी मोडिया हमारा पश्चिम बस्तर गंगालूर एरिया का सदस्य थे. उनके द्वारा राजनीतिक, नैतिक रूप से पतन होकर 18 मई 2020 को भगाकर दुश्मन के सामने घुटने टेकने के बाद तुरंत पुलिस अधिकारियों से मिलकर पार्टी को बड़ा नुक्सान करने का योजना के साथ हमला करने का प्लानिंग बनाया गया. इस प्लानिंग के तहत बीजापुर, गंगालूर, चेरपाल, पामुलवाया, नयापारा, पोंजर पेद्दापारा इन पुलिस कैम्पों से सैकड़ों पुलिस बलों के समन्वय के साथ 18-28 मई तक पूसनार, बुरजी, हिरोली, मेट्टापाल, कुरवीस, मल्लुर, गांवों पर हमला किया गया. 28 मई को पेद्दाकोरमा, मुनगा, गोडलापूसनार, पदेडा, मनकेली, गोरनाम, कोकेरा, ईसुलनार, काकेकोरमा, रेगाडगटटा आदि गांवों पर हमला किये. जनता का धन-माल लूट पाट कर, आम जनता से मार पीट करना, गिरफ्तार करके फर्जी केसों में फसा कर जेलों में ठूंस के यातना देना, नक्सली बता कर निर्दोष ग्रामिणों को हत्या करके कायराना हरकत करने का सिलसिला जारी है.

2002 में गोपी हमारे पार्टी के सदस्य बने थे, इन्हें 2006 में एलजीएस कमाण्डर के रूप में जिम्मेदारी दिये थे. 2008 में वह गंगालूर एरिया सरकार अध्यक्ष एवं एसी सचिव जिम्मेदारी निभा रहा था. इसी समय में मंगल कमजोर होकर घर जाने का विचार किया , पार्टी ने गोपी को समझा के पार्टी में खड़ा किया, फिर गोपी ने जनता से मिल जुलकर काम करने के समय उनके ऊपर नैतिक विषय में आलोचना किया मगर उन्हें सही आत्मलोचना नहीं किया. जीवन साथी होने पर भी गोपी मोडियाम दुसरे महिलाओं के साथ गलत व्यवहार किया था. इस कारण से पार्टी ने गम्भीर चेतावनी देकर सरकार अध्यक्ष एवं एसी सचिव जिम्मेदारी से हटाकर पार्टी ने उसको सुधारने का प्रयास किया. बाद में फिर कमेटी सदस्य के रूप में काम कर रहा था. 2020 में 2 महिला के साथ शरीरिक संबंध रखा था. हमारे पार्टी द्वारा इस घटना की जांच करते वक्त पार्टी को छोड़कर पूर्व पत्नी के साथ भाग गया.

2012 से गोपी ने पार्टी का अनुशासन क्रमाशिक्षण का उल्लंघन करते हुए व्यक्तिगत फायदे के लिए बेईमानी, गुटबाजी तथा अपने गलतियों को स्वीकार न करते हुए आदि गलत रूझानों के साथ-साथ राजनीतिक नैतिक पतन होकर भाग गया. ये हमारे पार्टी के लिए नुक्शानदायक नहीं हैं. लूटेरा शासन एवं पुलिस प्रशासन द्वारा चलाये जाने वाले आत्मसम्पर्ण नीति क खड़ा विरोध करो. आत्मसर्पित गद्दारों को सजा देने की मांग करें. प्यारे व्यापक जनता, बुद्धिजीवियों, छात्रा, नौजवानों, पार्टी, एवं जनता पर विश्वास करके जन युद्ध एवं वर्ग संघर्ष को तेज करें!

क्रांतिकारी अभिवादन के साथ गंगालूर एरिया कमेटी सचिव दिनेश मोडिया भाकपा (माओवादी)