मक्के के खेत में मिले गांजे के पौधे.. 99 हजार रूपये कीमती पौधों के साथ 1 व्यक्ति गिरफ्तार

सूरजपुर: जिले की पुलिस के द्वारा नशीले पदार्थ जैसे अवैध कार्यो में लिप्त लोगों के विरूद्व लगातार कार्यवाही को बरकरार रखते हुए एक व्यक्ति के खेत से गांजा का पौधा जप्त कर एनडीपीएस एक्ट के तहत् कार्यवाही की गई। पुलिस अधीक्षक राजेश कुकरेजा ने जिले में नशीले पदार्थ के क्रय-विक्रय पर अंकुश लगाने एवं अवैध कारोबार में संलिप्त लोगों के विरूद्व कठोर कार्यवाही करने को लेकर पुलिस अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए है।


इसी बीच रविवार 04 अक्टूबर 2020 को चौकी प्रभारी रेवटी को मुखबीर से सूचना मिली कि ग्राम डांडकरवा निवासी सुभाषचंद खैरवार ने अपने मक्का के खेत में गांजा का पौधा लगा रखा है जिसकी सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक ने तत्काल कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

चौकी प्रभारी रेवटी पुलिस टीम के साथ मुखबीर सूचना की तस्दीकी व कार्यवाही हेतु ग्राम डांडकरवा निवासी सुभाषचंद के यहां पहुंची और उसे तलब कर उसके मक्का बाड़ी में खोजबीन करने पर बाड़ी से 5 नग अवैध मादक पदार्थ गांजा के काफी बड़े पौधे वजन 22 किलो कीमत 99 हजार रूपये का पाया गया इसके बाद आरोपी सुभाषचंद खैरवार पिता रामअवतार खैरवार उम्र 52 वर्ष के विरूद्व धारा 20बी एनडीपीएस एक्ट के तहत् अपराध पंजीबद्व कर विधिवत् गिरफ्तार किया गया है।