सूरजपुर में 8 लोगों के लाइसेंस 3 महीने के लिए निलंबित.. फ़िर ग़लती किए तो FIR भी हो सकता है

सूरजपुर. कलेक्टर रणबीर शर्मा एवं पुलिस अधीक्षक राजेश कुकरेजा ने सड़क सुरक्षा की बैठक में सड़क पर हो रही दुर्घटनाओं की समीक्षा करते हुए जिला परिवहन अधिकारी एवं यातायात प्रभारी को निर्देशित किया था. कि ऐसे वाहन चालक जो सड़क पर बार-बार नियमों का उल्लंघन करते पाये जाते हैं, उनके विरूद्ध कार्रवाई करते हुए लायसेंस निलंबित करें।

जिसके परिपालन में जिले के सभी चौकी प्रभारियों से परिवहन कार्यालय में प्रस्ताव मंगाये गये थे। जिसपर कार्यवाही करते हुए जिला परिवहन अधिकारी अतुल असैया के द्वारा प्राप्त प्रस्ताव पर 08 लोगों के लायसेंस 03 माह के लिए निलंबित कर दिया है।

जिला परिवहन अधिकारी असैया ने बताया कि सड़कों पर दुर्घटनाओं का मुख्य कारण लापरवाही होती है, और उस दौरान दुर्घटना की संभावना अधिक बढ़ जाती है, जब वाहन का चालक सड़क पर नियमों का पालन नहीं करता। ऐसे लोगों पर कार्यवाही के लिए कलेक्टर के द्वारा निर्देशित किये जाने पर 08 लोगों के लायसेंस 03 माह के लिए निलंबित किये गये हैं, साथ ही संबंधित चौकी प्रभारियों को निर्देशित किया गया है, कि लायसेंस निलंबन के पश्चात भी यदि संबंधित के द्वारा वाहन चलाया जाता है, तो एफआईआर दर्ज करते हुए उचित कार्यवाही की जायें।

श्री असैया ने बताया है कि लायसेंस निलंबन की कार्यवाही भैयाथान के विरेन्द्र कुमार सोनी, विजय कुमार, प्रतापपुर के शंकरलाल सिंह, श्याम कुमार, भगवान सिंह, रूपनारायण, सूरजपुर के उजित राम, देव प्रसाद पर की गई है।