Mobile बांध में गिरने पर लाखों लीटर पानी बहाने के एवज में सस्पेंड हुए फ़ूड ऑफिसर ने कहीं ये बातें, जानिए क्या कुछ कहा?

कांकेर…जिले के पखांजुर इलाके के सबसे बड़े खेरकट्टा परलकोट जलाशय के ओवर पोल में फ़ूड ऑफिसर साहब का महँगा फोन लगभग 10 फिट गहरा पानी में गिर गया। फोन को निकालने के लिए 30 एच पी के पंप को लगातार 4 दिनों में डेढ़ हजार एकड़ खेत सिंचाई करने के लायक पानी बहा दिया गया। अफसर साहब का फोन तो मिल गया। लेकिन, अफसर के फ़ोन के लिए किसानों के साथ अन्याय कर दिया गया। इधर, कार्यवाही करते हुए फ़ूड ऑफिसर को सस्पेंड कर दिया गया हैं। वहीं, अधिकारी का कहना हैं कि, मैने ऐसा काम नहीं किया। जिसके कारण मुझे सजा दी जाए।

दरअसल, कोयलीबेड़ा ब्लॉक के फ़ूड ऑफिसर रविवार को छुट्टी मनाने खेरकट्टा परलकोट जलाशय पहुचे थे। जहाँ पर फ़ूड ऑफिसर का महँगा फोन खेरकट्टा परलकोट जलाशय के ओवर पुल पर लबालब 10 फिट तक भरा हुआ पानी में गिर गया। जिसके बाद अधिकारी का फोन को निकालने चर्चा शुरू हुई और अधिकारी के द्वारा सिंचाई विभाग से बकायदा चर्चा कर पम्प लगाकर जलाशय का पानी बहा दिया। पानी निकालने के लिए पिछले तीन दिनों से लगातार 30 HP का पंप चलता रहा।

इन्हें भी पढ़िए- जलाशय से पानी खाली कराकर मोबाइल ढूंढने वाला फूड इंस्पेक्टर को सीएम ने किया निलंबित

अब सवाल यह उठता हैं कि, फ़ूड ऑफिसर साहब के फोन में आखिर ऐसा क्या था। जिसके लिए किसानों के सिंचाई के लिए उपयोग किए जाने वाले पानी को इस कदर बहा दिया गया। वहीं, इस मामले में जल संसाधन विभाग के अनुविभागीय अधिकारी राम लाल ढिवर का कहना हैं कि, अनुसार 5 फिट तक पानी को खाली करने का परमिशन मौखिक तौर पर दिया गया था। लेकिन, अब तक 10 फिट से ज्यादा पानी निकाल दिया गया। फ़ूड ऑफिसर साहब के महंगे फोन की कीमत शायद क्षेत्र के सैकड़ों किसानों के जीवन यापन के साधन से बढ़कर नजर आ रही हैं। जो इस कदर गर्मी के मौसम में भी सिंचाई के लिए उपयोग किये जा सकने वाले पानी को व्यर्थ बहा दिया गया।

अब सवाल यह भी हैं कि, आखिरकार ऐसी क्या नौबत आ पड़ी कि भीषण गर्मी के बीच कीमती पानी की बर्बादी कर डाली? इन सवालों को जवाब भी अधिकारी साहब ने बड़े ही रोचक अंदाज में दिया।

देखिए VIDEO के जरिए –

इन्हें भी पढ़िए –

अब घर बैठे बनवा सकेंगे राशन कार्ड, सीएम भूपेश बघेल ने किया ऐलान, जानें क्या करना होगा…

सरगुजा, बलरामपुर, सूरजपुर, MCB समेत इन जिले के SP बदले गए, जानिए आपके जिले के नए SP कौन होंगे…

“इसे कहते हैं आपदा में अवसर”..दुकानदार का 2000 रूपए के नोट से बिक्री बढ़ाने का नया तरीका हुआ वायरल