राष्ट्रपिता को अपशब्द कहने वाले कालीचरण महाराज 2 दिन की पुलिस रिमांड पर

रायपुर. राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को अपशब्द कहने वाले कालीचरण महाराज को 2 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है. रायपुर पुलिस ने 1 जनवरी तक कालीचरण महाराज की रिमांड मांगी थी. जिसे कोर्ट ने मान लिया. कोर्ट के अंदर 4-5 वकीलों ने कालीचरण की ओर से पक्ष रखा और पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठाए. वकीलों ने सुप्रीम कोर्ट और कई राज्यों की हाईकोर्ट के आदेशों का हवाला देते हुए पुलिस की कार्रवाई को गलत ठहराया.

कालीचरण समर्थकों को हाथ दिखाते हुए एक सेलिब्रिटी की तरह करीब 6.32 मिनट पर कोर्ट में दाखिल हुआ था. 2 घंटे कोर्ट के अंदर बहस चली इसके बाद कोर्ट ने कालीचरण को पुलिस रिमांड पर भेज दिया. इससे पहले पुलिस ने रायपुर पुलिस लाइन में कालीचरण के सभी टेस्ट करवाए. शुगर, बीपी की रिपोर्ट नॉर्मल आई. इसके साथ-साथ कालीचरण की कोरोना जांच भी निगेटिव आई. कालीचरण ने किसी भी पुरानी बीमारी से इनकार किया.

उसे जिला न्यायालय में जस्टिस चेतना ठाकुर की कोर्ट में पेश किया गया. बड़ी संख्या में लोग कोर्ट परिसर में मौजूद रहे. इस दौरान कालीचरण महाराज समर्थन में जय श्री राम और गोडसे जिंदाबाद के नारे भी लगाए गए. लगभग 500 पुलिसकर्मी और अलग-अलग थानों के प्रभारी डीएसपी रैंक के अफसर कोर्ट परिसर की सुरक्षा में तैनात रहे.