प्रदेश की राजधानी में बेकाबू हो रहा पीलिया.. निरंतर बढ़ रही पीलिया मरीजों की संख्या.. 2 की हो चुकी मौत.. स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया प्रतिवेदन..

रायपुर. देश की राजधानी रायपुर में पीलिया संक्रमण बेकाबू उड़ता दिखाई पड़ रहा है. पीलिया पीड़ितों की संख्या निरंतर बढ़ती ही जा रही है. पर मैं अब तक पीलिया के 695 व्यक्ति पॉजिटिव पाए गए हैं. पीलिया से राजधानी में अब तक 2 की मौत भी हो चुकी है. रायपुर निगम के बाद अब बिरगांव निगम में भी पीलिया फैलता नजर आ रहा है. गांव में पीलिया के 15 पॉजिटिव मरीज मिले हैं.

राष्ट्रीय विभाग ने पीलिया संबंधित एक प्रतिवेदन जारी किया है जिसमें उन्होंने कहा है कि रायपुर में अब तक पीलिया परीक्षण हेतु 15970 का आयोजन किया जा चुका है जिसमें 16225 घरों का परीक्षण किया जा चुका है. इसके साथ ही रायपुर में अब तक पीलिया के 2537 व्यक्तियों का रक्त परीक्षण भी किया जाता है. 695 व्यक्ति धनात्मक पाए गए हैं. रायपुर में अब तक जल शुद्धीकरण हेतु 62668 क्लोरीन टेबलेट वितरित की गई है. स्वास्थ्य आप द्वारा जारी इस प्रतिवेदन में पीलिया के लक्षण एवं से बचने हेतु सावधानियां भी बताई गई है.

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी इस प्रतिवेदन में बिलासपुर में फैले पीलिया संक्रमण का किसी प्रकार का कोई जिक्र नहीं है आपको बता दें कि बिलासपुर में भी पीलिया के तक 50 से अधिक मरीज मिल चुके हैं उसके साथ ही एक की मौत भी हो चुकी है. पीलिया को रोकने हेतु प्रशासन बिल्कुल नाकाम दिखाई पड़ रहा है. जहां पूर्णा महामारी में दुर्दशा फैलाई हुई है वहीं प्रशासन की लापरवाही के कारण पीलिया भी लोगों के लिए घातक साबित होता जा रहा है.