छत्तीसगढ़: RES के इंजीनियर ने इस काम में नहीं दिखाई दिलचस्पी, कलेक्टर ने थमा दिया नोटिस

जशपुर. Show Cause Notice to Executive Engineer: छत्तीसगढ़ के जशपुर कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल ने ग्रामीण यांत्रिकी सेवा जशपुर के कार्यपालन अभियंता विपिन राज मिंज को प्री.मै. कन्या छात्रावास भवन तमता का निर्माण कार्य नहीं कराये जाने पर नोटिस जारी किया है।

Random Image

दुर्ग से विजय बघेल तो कोरबा से सरोज पाण्डेय का नाम.. जांजगीर-चांपा लोकसभा से कौन हो सकते हैं प्रत्याशी… देखें लिस्ट..

कलेक्टर ने विगत दिवस 06 फरवरी 2024 को समय-सीमा की बैठक में ग्रामीण यांत्रिकी विभाग के कार्यो का समीक्षा किया गया। जिसमें पाया गया कि प्री.मै. कन्या छात्रावास भवन तमता का निर्माण कार्य भूमि विवाद के कारण काम बंद था। वर्तमान में विवाद की स्थिति नहीं होने के कारण 09 फरवरी 2024 से निर्माण कार्य प्रारंभ किया गया है। ठेकेदार द्वारा 02 दिन निर्माण कार्य प्रारंभ कर काम बंद कर दिया गया। जबकि जमीन विवाद वर्तमान में किसी प्रकार का नहीं है। इसके बावजूद भी आर.ई.एस. के कार्यपालन अभियंता द्वारा प्री.मै. कन्या छात्रावास भवन निर्माण कार्य नहीं कराया जा रहा है। जिसके कारण प्री.मै. कन्या भवन निर्माण का प्रगति नहीं हो रही है। उक्त कृत्य पदीय कर्त्तव्यों के प्रति घोर उदासीनता को प्रदर्शित करता है, जो छ.ग. सिविल सेवा आचरण नियम 1965 के नियम 3 के विपरीत है। 

BAMS & BHMS Admission Test: बीएएमएस और बीएचएमएस में एडमिशन के लिए 9 मार्च तक भरे जाएंगे Online Application

कलेक्टर ने ग्रामीण यांत्रिकी सेवा जशपुर के कार्यपालन अभियंता विपिन राज मिंज को प्री.मै. कन्या छात्रावास भवन तमता का निर्माण कार्य प्रारंभ कर तीन दिवस के भीतर जवाब प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही जवाब संतोषप्रद नहीं होने पर नियमानुसार अग्रेत्तर कार्यवाही करने की बात कही है जिसके लिए कार्यपालन अभियंता जिम्मेदार होंगे।

महतारी वंदन योजना महिलाओं को बनाएगी आर्थिक रूप से मजबूत

छत्तीसगढ़: हायर सेकेण्डरी स्कूल के दो व्याख्याता नौकरी से हटाए गए, जानिए- वजह!

बड़े रिकॉर्ड के करीब हिटमैन! रोहित शर्मा के निशाने पर बड़ा कीर्तिमान, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज को पीछे छोड़ने का मौका