Chhattisgarh: खराब मौसम बनी बाधा, मेडिकल कॉलेज के लोकार्पण में नहीं पहुंचे सीएम भूपेश बघेल; इन नेताओं ने फीता काटकर किया शुभारंभ

Medical College, Ambikapur: सरगुजा जिले में नवनिर्मित मेडिकल कॉलेज भवन का लोकार्पण वर्चुअल माध्यम से सम्पन्न हुआ. बता दें कि मेडिकल कॉलेज भवन के लोकार्पण के लिए प्रदेश के सीएम भूपेश बघेल व डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव सहित प्रभारी मंत्री शिवकुमार डहरिया को शामिल होना था, लेकिन मौसम की खराबी की वजह से मेडिकल कॉलेज भवन के लोकार्पण कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सके.

जिसके बाद वर्चुअल माध्यम से सीएम भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) व डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव (TS SinghDeo) ने अम्बिकापुर के मेडिकल कॉलेज भवन का लोकार्पण किया. इस दौरान प्रदेश के खाद्य मंत्री अमरजीत भगत, जिला पंचायत उपाध्यक्ष आदित्येश्वर शरण सिंहदेव ने मेडिकल कॉलेज भवन का फीता काटकर शुभारंभ किया.

अब 374 करोड़ की लागत से 30 एकड़ से अधिक क्षेत्रफल में बनकर तैयार हुए मेडिकल कॉलेज में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं को बेहतर सुविधा मिलेगी. इस मेडिकल कॉलेज से हर साल 125 डॉक्टर बनकर निकलेंगे. वहीं सरगुजा (Surguja) सहित सरगुजा संभाग से लगे अन्य राज्य के लोगो को बेहतर इलाज के लिए इस मेडिकल कॉलेज में सुविधा मिलेगी. मेडिकल कॉलेज के बन जाने से विकास में एक नया आयाम जुड़ता हुआ दिखाई दे रहा है.