एकतरफा प्यार में इस प्रोफेसर ने की..सारी हदें पार..

कोरिया. जिले में गुरु और शिष्य के रिश्ते को शर्मसार करने वाला मामले सामने आया है. दरअसल, मनेंद्रगढ़ ब्लॉक में संचालित शासकीय महाविद्यालय में अतिथि शिक्षक के रूप में पदस्थ एक शिक्षक ने जिस तरह की करतूत को अंजाम दिया है. उसे लेकर महाविद्यालय में पढ़ने वाले छात्रों में जमकर आक्रोश है. इस मामले में छात्रों ने महाविद्यालय प्रबंधन से आरोपी शिक्षक के विरुद्ध कठोर कार्रवाई करने की मांग की है.

इस संबंध में भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन के पदाधिकारियों ने बताया कि महाविद्यालय की एक छात्रा ने उन्हें एक मैसेज भेज कर बताया कि महाविद्यालय में पढ़ाने वाले अतिथि शिक्षक दुर्गेश तिवारी द्वारा उसके मैसेंजर में अश्लील शब्दों का प्रयोग किया जा रहा है. अश्लील बातों के साथ ही आरोपी शिक्षक द्वारा उससे बलात्कार करने की धमकी दी जा रही है. यही नहीं जब छात्रा ने इस बात का विरोध किया और कहा कि वह पूरी बात की जानकारी पुलिस थाने में और अपने परिवार के लोगों को दे देगी तो शिक्षक ने यहां तक कह दिया कि वह उल्टे उसे ही फंसा देगा.

आरोपी शिक्षक से छात्रा लगातार गुरु शिष्य के संबंधों की दुहाई देती रही. लेकिन शिक्षक तो जैसे वहशियाना हरकत पर उतर आया. उसने छात्रा को कॉलेज के बाहर मिलने को कहा..जब छात्रा ने शिकायत की बात कही तो शिक्षक ने कहा कि जिसने भी उसकी बात मानने से इनकार किया तो वह कहीं का नहीं बचा. शासकीय विवेकानंद महाविद्यालय में पढ़ाने वाले अतिथि शिक्षक की करतूतों के चलते पूरा शिक्षक जगत शर्मसार हो गया है.

इस बारे में जब हमने महाविद्यालय प्राचार्य आनन्दा गुप्ता से चर्चा की तो उन्होंने कहा कि इस मामले को महाविद्यालय अनुशासन समिति के समक्ष रखा गया है. समिति कल अपनी रिपोर्ट देगी. वहीं इस बारे में शासकीय विवेकानंद महाविद्यालय की जनभागीदारी समिति के सदस्य रवि जैन ने बताया कि उनके पास छात्र द्वारा मैसेंजर किया गया था. उन्होंने इस पूरे घटनाक्रम की जानकारी मनेन्द्रगढ़ पुलिस थाना में लिखित रूप से दे दी है. वहीं श्री जैन ने यह भी कहा कि इस पूरे मामले में महाविद्यालय प्रबंधन को सख्त रवैया अपनाना चाहिए जिससे छात्राएं बिना किसी भय के महाविद्यालय आ सके.

Whatsapp Group
telegram group