‘नगर पंचायत उपाध्यक्ष चुनाव में..मतदान से पहले कांग्रेस ने अपने ही पार्षद को किया अगवा’.. भाजपा ने फ़िर से उपाध्यक्ष चुनाव कराने राज्यपाल से की मांग

अम्बिकापुर..(सीतापुर/अनिल उपाध्याय)..जिले के सीतापुर नगर पंचायत में हुए उपाध्यक्ष चुनाव में धांधली का आरोप लगाते हुए.. भाजपा मंडल अध्यक्ष श्रवण गुप्ता एवं जिला पंचायत उपाध्यक्ष प्रभात खलखो ने उपाध्यक्ष पद का चुनाव रद्द कर.. फ़िर से चुनाव कराने के लिए राज्यपाल के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपा है.. उन्होंने उपाध्यक्ष चुनाव में शासन सत्ता का दुरूपयोग करने का आरोप लगाते हुए.. कहा कि इस चुनाव में निर्वाचित पार्षद को अगवा कर मतदान से वंचित करते हुए लोकतंत्र की हत्या की गई है.

जानकारी अनुसार, बीते दिनों नगर पंचायत में उपाध्यक्ष चुनाव के दौरान काँग्रेस के दो गुट आमने सामने हो गए थे.. और दोनों ने नामांकन फॉर्म दाखिल कर चुनाव लड़ा था.. इस दौरान वार्ड क्र-13 की पार्षद अनिता पैंकरा मतदान करने नही पहुँची.. और वहां मौजूद अन्य चौदह पार्षदों ने मतदान में भाग लिया था. दोनो प्रत्याशियों को सात-सात मत मिले थे. पर्ची के जरिए उपाध्यक्ष का चुनाव हुआ.. जिसमें परमेश्वर गुप्ता विजयी घोषित किए गए थे. इस चुनाव पर भाजपा ने आपत्ति जताते हुए. उपाध्यक्ष का चुनाव रद्द करने राज्यपाल के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपा और पुनः चुनाव कराने की माँग की है.

भाजपाइयों का आरोप है कि उपाध्यक्ष चुनाव में शासन सत्ता का दुरूपयोग कर चुनाव कराया गया है. मतदान से पहले, पार्षद अनिता पैंकरा को अगवा कर लिया गया. जिस वजह से वो अपना मतदान नही कर सकी. जो उनके मौलिक अधिकारों का हनन है. उन्होंने पर्ची के माध्यम से हुए चुनाव पर भी आपत्ति जताते हुए.. कहा कि पर्ची द्वारा हुए चुनाव का कोई फोटोग्राफी नही कराया गया. जिससे साफ जाहिर होता है कि उपाध्यक्ष का चुनाव दबाव में कराया गया है.. और सत्ता के इशारे में उपाध्यक्ष पद के लिए चिन्हांकित पर्ची निकाली गई है.. ज्ञापन सौंपने के दौरान अधिवक्ता सुनील गुप्ता, पार्षद रूपेश गुप्ता सहित अन्य लोग उपस्थित रहे..