राजस्थान में आदिवासी बीमा कर्मी विचार मंच ने छत्तीसगढ़ के संस्कृति मंत्री का किया आत्मीय स्वागत..पहनाया राजस्थानी संस्कृति का प्रतीक ‘साफा’!

रायपुर. संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत का राजस्थान राज्य के जयपुर पहुंचने पर वहां के आदिवासी बीमा कर्मी विचार मंच के प्रतिनिधि मंडल ने सर्किट हाउस खासा कोठी में राजस्थानी आदिवासी संस्कृति का प्रतीक साफा पहनाकर आत्मीय स्वागत किया.

इस मौके पर प्रतिनिधिमंडल ने श्री भगत को राजस्थान की आदिवासी संस्कृति और अपने मंच की गतिविधियों के बारे में अवगत कराया. प्रतिनिधि मंडल ने आदिवासी बीमा कर्मी विचार मंच के सदस्यों का छत्तीसगढ़ में पहली बार आयोजित राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव रायपुर में भाग लेने के बारे में भी बताया. मंच समन्वयक अशोक मीणा ने श्री भगत को बताया कि राजस्थान के आदिवासी बीमा कर्मचारी विचार मंच के सौजन्य से आदिवासियों की लोक संस्कृति तथा उनके स्वतंत्रता संग्राम में योगदान के बारे में सेमिनार व बिरसा मुंडा जयंती पर एक भव्य आयोजन हाल ही में किया गया.

श्री भगत नेे सभी सदस्यों का सहृदय आभार व्यक्त किया और इस मंच के किसी भी आयोजन में आमंत्रित किए जाने पर पुनः राजस्थान आने की बात कही. आदिवासी बीमा कर्मचारी विचार मंच राजस्थान के प्रतिनिधिमंडल में समन्वयक अशोक मीणा, सह समन्वयक सर्व रामदयाल मीणा, किशन मीणा, प्रियंका मीणा, राजेश मीणा सहित अन्य सदस्य शामिल थे.