कोरोना महामारी से जंग में छत्तीसगढ़ की बेटियों ने गाने के माध्यम से दिया ये संदेश…सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है यह छत्तीसगढ़ी गीत…

रायपुर – देश के लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव के उपाय अपनाने के लिए लोगों को जागरूक करने छत्तीसगढ़ के बालोद जिले की 3 बच्चियों ने जो गीत गाया वह गीत सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है।छत्तीसगढ़ के बालोद जिला प्रशासन द्वारा तैयार करवाए गए इस जन-जागरूकता गीत को कल ही राज्योत्सव के मौके पर जारी किया गया है।

आपको बता दे कि इस जन-जागरूकता गीत को बालोद जिले की ही तीन बेटियों ने जिनमे रेखा शर्मा, सरिता देवांगन और रिया दास ने अपने मीठे स्वर दिए है। यह गीत सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफॉर्म्स में तेजी से लोकप्रिय हो रहा है। इसे बालोद जिला प्रशासन के फेसबुक पेज https://www.facebook.com/balod24 पर देखा और सुना जा सकता है।

एक मिनट के इस मधुर गाने में लोगों को कोरोना संक्रमण से बचने के लिए मास्क और सेनेटाइजर के उपयोग तथा साबुन से बार-बार हाथ धोने के लिए प्रेरित किया गया है। कोरोना के खतरे को देखते हुए लोगों को अनावश्यक इधर-उधर नहीं घूमने और घर पर ही रहने की अपील की गई है। गीत में शारीरिक दूरी के महत्व को रेखांकित करने के साथ कोरोना के लक्षणों के बारे में भी सहजता से और बेहतर ढंग से बताया गया है।