छत्तीसगढ़ में साधु के भेष में गलत काम, लोगों को झांसे में लेकर करते थे ये कांड; पुलिस ने दबोचा तो हुआ खुलासा

बस्तर। छत्तीसगढ़ में ठगी की वारदात लगातार बढ़ती जा रही है। प्रदेश के अलग-अलग जिलों से ठगी की कई घटनाएं सामने आ रही हैं। ठग इन दिनों अलग-अलग तरीकों से इन वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। पुलिस लगातार ऐसे ठगों पर नकेल करसने की कोशिश कर ही है। ताजा मामला बस्तर का है, जहां घरों में साधु के भेष में जाकर ठगी कांड को अंजाम देने वाले 6 ठग साधुओं को पुलिस ने अरेस्ट किया है।

Random Image

बस्तर एएसपी महेश्वर नाग ने बताया कि, “3 अगस्त को कोतवाली थाने में प्रार्थी अरुण कुमार वर्मा ने शिकायत दर्ज कराई। इस शिकायत के मुताबिक अज्ञात साधुओं ने एक सोने के चेन की धोखाधड़ी की है। इस शिकायत पर केस दर्ज कर अपराधियों की खोजबीन शुरू की गई। सीसीटीवी फुटेज खंगालने पर पता चला कि आरोपी एक कार में सवार होकर भागे हैं। जिसके बाद पुलिस की विशेष टीम ने तकनीकी साक्ष्यों के आधार पर आरोपियों का पीछा करना शुरु किया। आंध्रप्रदेश के नंदिगामा जिला कृष्णा से 6 ठगों को गिरफ्तार किया गया।”

“पुलिस की पकड़ में आने के बाद ठगों ने वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान सोहन नाथ, शंकर नाथ, सुरेश नाथ, विक्की नाथ, बालू कोर और हेमू नाग हैं। सभी मध्यप्रदेश के खरगौन जिले के निवासी हैं। सभी आरोपियों के खिलाफ धारा 318 (4) BNS के तहत अपराध पंजीबद्ध करके न्यायिक रिमांड में भेज भेज दिया गया है।”

– महेश्वर नाग, एएसपी, बस्तर

साधुओं के भेष में ठगी करने वाले गिरोह के 6 ठगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया। अदालत ने इन्हें जेल भेज दिया है। इन सभी आरोपियों में गिरफ्तार आरोपी सुरेश नाथ आदतन अपराधी है, जिसके खिलाफ पूरे देशभर में 25 केस दर्ज हैं। पुलिस ने उनके कब्जे से सोने का चेन और एक वाहन को जब्त किया है।