चंद रुपयों के लेनदेन विवाद में..इस शख़्स ने अधेड़ को तालाब में डुबोकर मार डाला.. अब पहुंचा सलाखों के पीछे!

सूरजपुर. जिले के प्रतापपुर थाना में केंवरा निवासी सोनामती यादव पति जगरोपन यादव उम्र 45 वर्ष ने रिपोर्ट दर्ज कराया था.. की बीते 11 सितंबर को इसका पति मृतक जगरोपन यादव पिता भागीरथी यादव उम्र 56 वर्ष, गांव तरफ से घूमकर आता हूँ. खाना बनाकर रखना कहकर घर से निकला था. लेकिन काफी समय बीत जाने के बाद भी घर नहीं लौटा.. तो आस पड़ोस में पता करने से पता चला की.. उसके पति का चप्पल एवं तंबाकू का डब्बा तालाब के पास पाया गया है..और उसके पति का शव तालाब में तैरता हुआ पाया गया.. जिसके बाद पुलिस को सूचित कर गांव वालों के सहयोग से मृतक के शव को तालाब से बाहर गया.. तो उसके मुंह एवं नाक से काफी मात्रा में खून निकल रहा था. पुलिस मृतक की पत्नी की रिपोर्ट पर मर्ग कायम कर जांच कर रही थी..और पिछले 2 महीने से लगातार संदेही एवं गवाहों से पूछताछ कर रही थी..लेकिन मौत के संबंध में कोई सुराग नहीं मिल पा रहा था..

तभी मर्ग जांच दौरान सभी गवाहों के बयानों को बारीकी से जोड़कर साक्ष्य के आधार पर बुधराम गोंड पिता गेंदा गोंड उम्र 45 वर्ष को संदेह होने पर हिरासत में लेकर बारीकी से पूछताछ किया गया.. तो पता चला की मृतक जगमोहन को उधार में समूह का 500 पैसा दिया था..जिसे मांगने पर नहीं देने से दोनों के बिच झगड़ा होता था. जिसके बाद आरोपी ने मृतक के गर्दन को पकड़कर तालाब के पानी मे सर को डुबोकर हत्या कर हत्या कर दिया. पुलिस ने आरोपी बुधराम के ख़िलाफ़ धारा 302 के तहत कार्रवाई कर न्यायिक रिमांड पर भेज दिया. जहां से उसे जेल भेज दिया गया.

इस कार्यवाही में प्रतापपुर एसडीओपी राकेश कुमार पाटनवार, प्रतापपुर थाना प्रभारी केपी चौहान, प्रधान आरक्षक संतोष सिंह, कृष्ण कुमार सिंह, आरक्षक प्रवीण सिंह, विकास सोनी, निरंजन एक्का, भागवत दयाल पैकरा का सक्रिय योगदान रहा..