मुख्यमंत्री ने जांजगीर में किया कृषि महाविद्यालय भवन का लोकार्पण

रायपुर

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने आज जिला मुख्यालय जांजगीर के समीप ग्राम जर्वे में 8.17 करोड़ रूपए की लागत से नवनिर्मित कृषि महाविद्यालय भवन का लोकार्पण किया। उन्होंने यहां पर 2.22 करोड़ रूपए की लागत के बालक छात्रावास भवन एवं 1.2 करोड़ रूपए की लागत से निर्मित कन्या छात्रावास भवन का लोकार्पण भी किया। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष श्री गौरीशंकर अग्रवाल भी मौजूद थे।
मुख्यमंत्री डॉ. सिंह ने कृषि महाविद्यालय के लोकार्पण के पश्चात् भवन का अवलोकन किया। इस दौरान जांजगीर-चांपा जिले के किसानों ने 206 धान उपार्जन केन्द्रों में जीरो शार्टेज के कारण दिए गए 17.6 करोड़ रूपए की कमिशन राशि एवं प्रोत्साहन राशि तथा सूखा प्रभावित तहसील बलौदा के 58 सूखा प्रभावित गांव के 1150 किसानों को पांच करोड़ रूपए की मुआवजा राशि मिलने पर मुख्यमंत्री के प्रति आभार व्यक्त किया। मुख्यमंत्री ने कृषि महाविद्यालय के विद्यार्थियों से मुलाकात कर उन्हें प्रोत्साहित किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि कृषि महाविद्यालय भवन बनने से यहां के पढ़ने वाले बच्चों को सुविधा मिलेगी।

इस मौके पर जांजगीर-चांपा लोकसभा क्षेत्र की सांसद श्रीमती कमलादेवी पाटले, छत्तीसगढ़ शासन के संसदीय सचिव श्री अंबेश जांगड़े, सक्ती विधायक डॉ. खिलावन साहू, जिला पंचायत के अध्यक्ष श्री नंदकिशोर हरबंश, जांजगीर-नैला नगर पालिका परिषद,  जांजगीर-नैला नगर पालिका की अध्यक्ष श्रीमती मालती देवी रात्रे और इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. एस.के. पाटिल सहित अनेक जनप्रतिनिधि, वरिष्ठ अधिकारी तथा बड़ी संख्या में कृषि महाविद्यालय के प्राध्यापकगण एवं छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।