7th Pay Commission: छत्तीसगढ़ के सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, यात्रा और दैनिक भत्तों की दरों में सरकार ने किया संशोधन, पढ़िए आदेश…

7th Pay Commission.रायपुर..छत्तीसगढ़ के सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी हैं। यूं कहे तो बड़ा तोहफा प्रदेश सरकार की ओर से मिला हैं। दरअसल, सरकारी कर्मचारियों के यात्रा भत्ता और दैनिक भत्तों की दारों में संशोधन किया गया हैं। इस संबंध में वित्त विभाग की ओर से आदेश जारी कर दिया गया हैं।

मंत्रालय महानदी भवन के वित्त विभाग की ओर से जारी आदेश के अनुसार, सरकारी कर्मचारियों को अब लोक वाहन या सड़क यात्रा में श्रेणी ए, बी और सी श्रेणी के वातानुकूलित बस से यात्रा की पात्रता होगी। जबकि, श्रेणी डी के सरकारी कर्मचारियों को गैर वातानुकूलित डीलक्स बस और वीडियो कोच से यात्रा की पात्रता होगी।

इसके साथ ही, हवाई यात्रा के लिए एच.ए.जी वेतनमान प्राप्त करने वाले अधिकारी देश के अंदर एक्सीक्यूटिव क्लास से यात्रा के पात्र होंगे। वेतन लेवल-14 (ग्रेड पे 7600) या इससे अधिक वेतन प्राप्त करने वाले अधिकारी देश के अंदर इकोनॉमी क्लास से यात्रा के पात्र होंगे।

आपको बता दें कि, ए श्रेणी और बी श्रेणी के सरकारी कर्मचारी अगर खुद की कार से सफर करते हैं। तो प्रति किलोमीटर की दर से 12 रुपए मिलेंगे।

इन्हें भी पढ़िए – नशे में धुत होकर तेज रफ्तार में पुलिस की गाड़ी चला रहा था कॉन्सटेबल, बुजुर्ग को कुचला, हुई मौत

बड़ा ऐलान! क्रिकेट के इतिहास में पहली बार पाकिस्तान का दौरा करेगी ये टीम

अब फ्रॉड कॉल से मिलेगा छुटकारा! नहीं आएंगे क्रेडिट कार्ड, लोन वाले अनचाहे फर्जी कॉल, सरकार ने कर ली खास तैयारी

‘मुझे हसीन लड़की से गाय बना दिया…’ आखिर अक्षय कुमार ने ऐसा क्या किया जो खफा ट्विंकल खन्ना ने कही ये बात

मतदान केंद्र में वीडियो रिकॉर्ड करना पड़ा महंगा, उम्मीदवार के खिलाफ केस दर्ज

पढ़िए आदेश –

3725419 untitled 31 copy5303389138168894759