गर्लफ्रैंड बार-बार पैसे मांगती थी, परेशान प्रेमी ने जलप्रपात घुमाने के बहाने मर्डर कर दिया, सेनेटाइजर से लगायी आग

गरियाबंद. जिले के चिंगरा पगार जलप्रपात के जंगल में मिली अज्ञात महिला की लाश, जिसे गला रेत का मार दिया गया था. उस महिला की शिनाख्त कर ली गई है. महिला की पहचान धमतरी जिले के बड़ी करेली चौकी के बैलोदी गांव की निवासी ममता साहू के रूप में हुई है. गरियाबंद पुलिस ने इस महिला की लाश बरामद करने के बाद आसपास के जिलों में इसकी फोटो अन्य थानों में भेजी थी.

जिससे मृतका की फोटो का मिलान बेलौली थाना गुमशुदा इंसान के रूप में दर्ज रिपोर्ट में महिला की शिनाख्त कर ली गई. बड़ी करेली थाना प्रभारी लल्ला सिंह राजपूत ने जब आसपास के लोगों से मृतिका की गुमशुदगी और उसके आचरण की जानकारी लेने की प्रक्रिया शुरू की, तो शुरुआती तौर पर गांव के ही एक युवक पर शंका जाहिर की गई.

मृतिका और संदेही युवक के प्रेम प्रसंग की बात सामने आई, संदेही युवक को जब बड़ी करेली चौकी में लाकर कड़ाई से पूछताछ की, संदेही युवक जिसका नाम पुरुषोत्तम साहू है. गरियाबंद जिले के चिंगरा पगार जंगल में मृतका की लाश के बारे में जब पूछताछ की गई, तो इस हत्याकांड में एक मामला सामने आया. जिसमें मृतका का प्रेमी की उसकी हत्या का मुख्य आरोपी निकला.

बड़ी करेली पुलिस चौकी प्रभारी ने आरोपी पुरुषोत्तम से पूछताछ की तो आरोपी की जानकारी के मुताबिक आरोपी और महिला एक ही गांव के निवासी है. इन दोनों का करीब पिछले 1 वर्ष से मृतका से अंतरंग संबंध थे. महिला हमेशा उससे पैसे मांग करती थी और जब वह पैसा देने से इंकार कर देता था, तो महिला उसे झूठे आरोपों में फंसा देने की धमकी देती थी. आरोपी इन झूठे केसों के डर से मृतका को बार-बार पैसे देता भी रहा और इस बार-बार की परेशानी से एक बार मुक्ति पाने के लिए आरोपी ने 29 दिसंबर को ममता साहू को जान से मारने के उद्देश्य से वह चिंगरा पगार गरियाबंद जिले के जलप्रपात की पहाड़ियों में घुमाने के नाम से मोटरसाइकिल में बिठा कर ले आया.

बातचीत और अपने संबंधों के बाद पहाड़ी से नीचे उतरते वक्त पुरुषोत्तम से महिला ने फिर ₹20000 की मांग की, तब गुस्से में आरोपी ने अपने साथ लाए सब्जी काटने वाले चाकू से महिला के गले में वार कर दिया. जिससे महिला की मौत मौके पर हो गई. इस घटना से घबराए आरोपी ने उसकी पहचान मिटाने के लिए उस पर अपने जेब में रखे सैनिटाइजर से कपड़ों और चेहरे में आग लगाने की कोशिश की और घबराहट में वह भाग कर अपने गांव चला गया.

मामला गरियाबंद जिले की कोतवाली थाना क्षेत्र का था. इसलिए बड़ी करेली थाना चौकी प्रभारी ने आरोपी को गरियाबंद पुलिस से संपर्क कर न्यायिक हिरासत में सौंप दिया है.