प्रेमिका ने ह्त्या कर घर के गड्ढे में दफनाया था प्रेमी का शव…

अधेड़ की लाश घर में खोदे गए गड्ढे से ही चार दिन बाद मिली

13 मई को हुई अधेड की हत्या

जांजगीर चांपा-(संजय यादव) अकलतरा नगर के वार्ड क्रमांक 2 पोड़ीभाठा के भट्टापारा के अधेड़ की लाश आखिर उसके घर में खोदे गए गड्ढे से ही चार दिन बाद मिली, जब उस गड्ढे को मोल्लेवासियों से फिर से खोदा, जिसे चार दिन पहले देखकर पुलिस बैरंग लौट गई थी। अधेड़ की हत्या उसकी प्रेमिका और प्रेमिका के बेटी दामाद ने मिलकर कर दी। घटना की शाम ही तीनों फरार भी हो गए, मगर पुलिस ने इसे गंभीरता से नहीं लिया। ंअकलतरा नगर के वार्ड नंबर 2 के मोहल्लेवासियों द्वारा गोविन्दा की प्रेमिका सुनीति सिंह, बेटी पूजा सिंह एवं दामाद सुधीर कुमार द्वारा 13 मई को गोविन्दा की हत्या कर उसकी लाश को घर के अन्दर गड्ढे में दबा देने की आशंका व्यक्त की गई थी। आज गोविन्दा के घर से उसकी सड़ी गली लाश मिलने पर मोहल्लेवासियों की आशंका सच साबित हुई। पोड़ीभाठा के भट्टापारा में सुनीति सिंह अपने पति की मृत्यु के पश्चात् अपनी बेटी के साथ निवास करती थी। सुनीति सिंह का गोविन्दा प्रधान से प्रेम होने पर गत 15-16 सालों से दोनों एक साथ रहा करते थे। पिछले दो वर्षों से कोरबा के शराब भट्टी में काम करने वाले बिहार के आरा जिला निवासी सुधीर कुमार से सुनीति की बेटी पूजा का प्रेम संबंध था।

 

प्रदेश भर में शराब का सरकारी ठेका बंद होने से कोरबा के शराब भट््टी में कार्यरत युवक सुधीर कुमार भी सुनीति, गोविन्दा एवं पूजा के साथ पोड़ीभाठा में ही निवास कर रहा था। मोहल्लेवासियों ने बताया कि गोविन्दा प्रधान की सुनीति, पूजा एवं सुधीर से आए दिन विवाद होते रहता था। 12 मई की रात भी विवाद होने पर सुनीति, पूजा एवं सुधीर कुमार द्वारा गोविन्दा प्रधान के साथ मारपीट की गई थी। 13 मई को सुबह 8 बजे मोहल्लेवासियों ने देखा कि सुनीति, पूजा एवं सुधीर कुमार द्वारा घर के बाहर आंगन में गोविंदा की पिटाई की जा रही थी। पिटाई के दौरान गोविन्दा प्रधान लहु-लुहान व बेहोश होकर गिर पड़ा। बेहोश गोविन्दा प्रधान को तीनों के द्वारा उठाकर घर के अन्दर ले जाया गया एवं कुछ देर बाद ही घर के अन्दर गड्ढा खोदे जाने की आवाज मोहल्लेवासियों को सुनाई दी। मोहल्लेवासियों को सुनीति, पूजा एवं सुधीर कुमार की हरकत संदिग्ध नजर आने पर इसकी सूचना वार्ड क्रमांक 2 के पार्षद पति पतराम साहू को दी गई। पतराम साहू एवं मोहल्लेवासियों द्वारा घटना की सूचना पुलिस को दिए जाने पर 13 मई को दोपहर 12 बजे पुलिस ने सुनीति सिंह के घर का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान पुलिस को सुनीति सिंह के घर में एक गड्ढा एवं गड्ढा खोदने का औजार मिले। मोहल्लेवासियों के कहने पर पुलिस द्वारा गड्ढे की खुदाई की गई, लेकिन डेढ फीट गड्ढा खोदने के बाद कड़ी मिट्टी निकलने एवं गड्ढे के अन्दर कुछ नहीं होने की बात कहते हुए खुदाई बंद कर दी गई। पुलिस द्वारा गोविन्दा प्रधान के विषय में सुनीति सिंह, पूजा सिंह एवं सुधीर कुमार से पुछताछ की गई, लेकिन गोविन्दा प्रधान का कोई पता नहीं चलने पर पुलिस वापस चली गई। पुलिस के वापस जाते ही मोहल्लेवासियों द्वारा सुनीति सिंह, पूजा सिंह एवं सुधीर कुमार को मोटर सायकल में बैठकर हड़बड़ी में घर को खुला छोड़कर ही भागते हुए देखा गया। पुलिस के जाते ही सुनीति सिंह, पूजा सिंह एवं सुधीर कुमार द्वारा आनन-फानन में घर छोड़कर भागते देखकर मोहल्लेवासियों द्वारा गोविन्दा की हत्या की आशंका जताते हुए फिर से पुलिस को सूचित किया गया।

देर शाम प्रशिक्षु डीएसपी राकेश कुमार कुर्रे घटना स्थल पर पहुंचे एवं घर के अन्दर बंद कमरे का ताला तोड़कर निरीक्षण किया गया, लेकिन श्री कुर्रे द्वारा भी गोविन्दा प्रधान की हत्या की आशंका को निराधार बताते हुए गोविन्दा की खोजबीन करने की सलाह दी गई। घटना के चार दिन बीतने पर भी कोई कार्रवाई नहीं होने से परेशान मोहल्लेवासियों की परेशानियों को देखते हुए आज सुबह पार्षद प्रतिनिधि पतराम साहू, नगरपालिका अध्यक्ष खुलन सोनवानी एवं पार्षद आद्याीष प्रसाद पोड़ीभाठा के भट्टापारा पहुंचे एवं मोहल्लेवासियों की परेशानियों के संबंध में पुलिस को फिर से अवगत कराया गया। पुलिस के मौखिक आदेश पर मोहल्लेवासियों द्वारा गड्ढे की और खुदाई की गई तथा चार फीट के बाद गोविन्दा प्रधान का शव दिखा। जिसकी सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस द्वारा घटना स्थल पर पहुंचकर गड्ढे के अन्दर से गोविन्दा प्रधान की लाश निकालकर पंचनामा एवं पोस्टमार्टम की कार्रवाई की गई,