नव निर्मित पुल भी संकट में… पूरी तरह बहा अस्थाई पुल.. ना जाने कब तक चालू होगा मार्ग…

अम्बिकापुर  बिलासपुर मार्ग बारिश की वहज से एक बार फिर कल रात से बंद हो चुका है.. सड़क निर्माण के कारण बनाया गया अस्थाई डायवर्शन पुल फिर से पूरी तरह बह चुका है.. ऐसे में अब अंबिकापुर से बिलासपुर या रायपुर जाने वाला मुख्य मार्ग कब तक चालू हो सकेगा यह कहा नहीं जा सकता.. बारिश के उग्र रूप ने एक बार फिर इस मुख्य मार्ग को बंद कर दिया है.. जानकारी के अनुसार बीती रात उदयपुर के आस पास के पहाडी क्षेत्रो में आज भीषण बारिश हुई है और इसी वजह से अटेम नदी का जल स्तर अचानक से बढ़ गया है , यही वजह है डायवर्सन पुल (रपटा) फिर से बह गया है।

इतना ही नहीं इस आफत की बारिश में जिस पुल के निर्माण के लिए अस्थाई पुल बनाया गया था उस पुल का अस्तित्व भी खतरे में है.. नव निर्मित पुल में भी दरारे पड़ रही है.. लिहाजा बारिश की वजह से बनी इस स्थित की वजह से प्रशासन और सड़क निर्माण कंपनी दोनों की परेशानी बढ़ा दी है..

अम्बिकापुर-बिलासपुर मुख्य मार्ग पर अटेम नदी के अस्थाई पुल(रपटा) बहने के बाद और उसके पहले सड़क के दोनों ओर वाहनो की लम्बी लाइन लग चुकी है.. इधर रपटा बहने की स्थिति में राहगीर एक बार फिर से वैकल्पिक मार्ग सूरजपुर जिले के प्रेमनगर से होकर तारा के रास्ते ही कटघोडा, बिलासपुर , कोरबा और रायपुर की सुरक्षित यात्रा कर सकते है।

गौरतलब है कि अम्बिकापुर सडक निर्माण के लिए ठेका कंपनी द्वारा पहले ही इस मार्ग के जर्जर पुल को तोड कर रपटा बनाया गया था, जो पिछले दिन बह चुका था। जिसके बाद सरगुजा कलेक्टर किरण कौशल और उनकी टीम की निगरानी मे दो दिन मे फिर से रपटे का निर्माण कर दिया गया था। जिससे की बिलासपुर मार्ग मे अवागमन फिर से शुरु हो सके। लेकिन सोमवार की दोपहर बाद फिर शुरु हुई बारिश ने एक बार फिर रपटे को ध्वस्त कर दिया है।