छत्तीसगढ़ : फ़ूड इंस्पेक्टर ने धारा 144 का किया उल्लंघन… गुपचुप तरीक़े से बुलाई मीटिंग

गौरेला पेंड्रा मरवाही। जिले में आज सुबह 6 बजे से लॉकडाउन लागू है। जो 21 अप्रैल तक जारी रहेगा। इससे पहले पिछले 20 दिनों से जिले में धारा 144 लागू है। जिसके अनुसार प्रशासन ने हर तरह की उन गतिविधियों को प्रतिबंधित कर दिया है। जिसमें ज्यादा लोगों इक्ठ्ठे नहीं हो सकते। लेकिन प्रशासन के आदेश को ठेंगा दिखाते हुए मरवाही में 67 राशन दुकान संचालकों की गुपचुप तरीके से मीटिंग बुलाई गई।

बंद कमरे में हुई इस मीटिंग में न तो कोरोना गाइड लाइन का पालन किया गया और न ही इस मीटिंग के लिए किसी प्रकार से अनुमति ली गई। हालांकि मामल सामने आने के बाद अधिकारी कार्रवाई की बात कह रहे हैं।

दरअसल मरवाही विकासखंड के खाद्य अधिकारी ने मरवाही के 67 विक्रेताओं की मीटिंग बुला रखी थी। इस दौरान कोरोना गाइडलाइंस का किसी भी तरह से पालन नहीं हुआ। मीडिया के पहुंचने पर आनन-फानन में मीटिंग को खत्म कर दिया गया। मीटिंग से निकलने के दौरान विक्रेताओं ने भी यह स्वीकार किया कि इस जगह पर कोरोना फैलने का खतरा है।

मामले में जब अनुविभागीय अधिकारी से बात की गई तो उन्होंने मीटिंग के लिए किसी भी तरह के परमिशन या अनुमति से इनकार करते हुए कहा कि कोरोना काल में 5 से अधिक लोगों की मीटिंग बुलाना गलत है। वे खुद ऑनलाइन वर्चुअल मीटिंग कर रहे हैं। यदि मीटिंग में गाइडलाइन का उल्लंघन हुआ है तो निश्चित ही कार्रवाई की जाएगी।