शर्मनाक : मेडीकल कॉलेज की दहलीज पर गर्भवती महिला ने खुले आसमान के नीचे दिया बच्चे को जन्म … मेडिकल स्टाफ़ ने कहा- …हमारी जिम्मेदारी नहीं है, ढो-टांग कर अंदर लाओ

अम्बिकापुर. जब लोग चांद पर पहुंचने की बात कर रहे हैं. जब लोग प्रगतिशील भारत की कल्पना कर रहे हों. तब छत्तीसगढ़ के एक मेडिकल कॉलेज की दहलीज पर एक गर्भवती महिला को खुले आसमान के नीचे बच्चे को जन्म देना पड रहा है. ये सच है और ऐसा सच जो ना केवल आपके दिल को दहला देगा. बल्कि हेल्थ सिस्टम पर काला धब्बा भी लगा रहा है.

दरअसल अम्बिकापुर मेडिकल कॉलेज परिसर में एक महिला ने खुले आसमान के नीचे बच्चे को जन्म दिया है. गर्भवती महिला शौचालय मे गंदगी होने के कारण बाहर गई थी.. इसी दौरान बाहर जाने पर महिला को अचानक प्रसव पीडा होना शुरू हो गया. जिसके बाद अटेंडर महिलाओं ने बाहर में ही गर्भवती महिला का प्रसव कराया. बताया जा रहा है कि वार्ड नर्स को परिजनों द्वारा जानकारी देने पर भी मेडिकल स्टाफ़ बाहर नहीं आया. फ़िलहाल जच्चा बच्चा दोनों स्वस्थ हास्पिटल मे भर्ती हैं.

गर्भवती महिला बलरामपुर जिले के रघुनाथपुर थाना क्षेत्र के कोटी गांव की है. महिला को कल उसके पति, सास और घर की अन्य दो महिलाएं अम्बिकापुर मेडिकल कालेज लेकर पहुंची थी.

जानकारी मिली है की पीडा होने पर जब पति मेडिकल स्टाफ को बुलाने गया. तो उन्होंने कहा कि बाहर जो भी हो हमारी जिम्मेदारी नहीं है. ढो टांग कर अंदर लाओ. फिर महिला की सास और परिवार की अन्य महिलाओं ने खुले मे प्रसव कराया.