सर्चिंग के दौरान माओवादियों के कैंप से भारी मात्रा में हथियार बरामद.. मुठभेड़ में भाग खड़े हुए नक्सली..

नारायणपुर. नारायणपुर जिले के अबूझमाड़ क्षेत्र में माओवादियों के विरुद्ध लगातार नक्सल विरोधी अभियान संचालित किया जा रहा है इस अभियान के तहत तारतम्य में जिला नारायणपुर के थाना ओरछा क्षेत्र के अंतर्गत गट्टाकाल डेंगलपुट्टी और पईवेर के जंगल क्षेत्रों में माओवादियों के मौजूद होने की सूचना पर विभिन्न थाना कैंपो से डीआरजी एवं एसटीएफ की संयुक्त पुलिस पार्टी को नक्सल विरोधी अभियान हेतु रवाना किया गया था.

इस अभियान के तहत 23 जून को करीब सुबह 7:00 बजे अबूझमाड़ की दुर्लभ पहाड़ियों घने जंगल में स्थित क्षेत्र में सुरक्षा बलों द्वारा सर्चिंग की कार्यवाही की जा रही थी. सुरक्षा बलों की उपस्थिति की जानकारी मिलने पर पूर्व से घात लगाए बैठे माओवादियों द्वारा पुलिस पार्टी पर अंधाधुन फायरिंग शुरू कर दी गई.

सुरक्षाबलों की आत्म सुरक्षा की जवाबी कार्यवाही में माओवादी नक्सली कैंप छोड़कर घने जंगल का फायदा उठाते हुए भाग निकले. डीआरजी एवं एसटीएफ बल द्वारा माओवादियों के संभावित ठिकानों की बारीकी से सर्चिंग करने पर कैंप से भारी मात्रा में विस्फोटक व दैनिक उपयोग की सामग्री बरामद की गई. साथ ही अस्थाई कैंप के थोड़ा आगे मांओवादियों के डंप को भी बरामद किया गया.