घर से नहीं हुआ गोबर चोरी, पड़ोसी द्वारा व्यक्तिगत उपयोग के लिए लिया गया था गोबर

कोरिया। जिले के मनेन्द्रगढ़ विकासखण्ड के अंतर्गत ग्राम पंचायत रोझी में गोधन विक्रेता महिलाओं फूलमती पति लल्ला एवं रिचबुंदिया पति सेम लाल के घर से गोबर चोरी (Dung theft) होने की खबर न्यूज चैनलों के माध्यम से चलाई जा रही है। जिसका खंडन करते हुए जनपद पंचायत मनेन्द्रगढ़ के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एके निगम ने बताया कि 03 अगस्त 2020 को उक्त घटना की जानकारी मिली थी।

गौठान से गोबर चोरी नहीं हुई – Dung was not stolen from Gothan

घटना के संज्ञान में आते ही कलेक्टर एसएन राठौर द्वारा आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए गए थे। उक्त घटना पर उन्होंने वस्तुस्थिति की तथ्यात्मक जानकारी देते हुए बताया है कि गौठान से किसी प्रकार की चोरी नहीं हुई, और अभी तक व्यक्तिगत गोबर चोरी (Dung thef) की कोई शिकायत प्राप्त नहीं हुई है, यदि शिकायत प्राप्त होती है तो तत्काल एफआईआर दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

व्यक्तिगत इस्तेमाल के लिए पड़ोसी ने लिया गोबर – Neighbor took cow dung for personal use

कलेक्टर श्री राठौर के निर्देश अनुसार संबंधित गौठान समिति द्वारा मामले में जांच की गई। जांच में दोनों महिलाओं ने गोबर चोरी (Dung theft) ना होने की जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि उनके घर से गोबर चोरी नहीं हुआ है। पड़ोसी द्वारा व्यक्तिगत इस्तेमाल हेतु गोबर लिया गया था, जिसकी जानकारी बाद में महिलाओं को मिली।
  
उल्लेखनीय है उक्त दोनों गोधन विक्रेता गोधन न्याय योजना के तहत पंजीकृत हैं एवं गौठान रोझी में गोबर विक्रय कर चुकी है। जिसका भुगतान भी उन्हें प्राप्त हो चुका है।

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमारे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें-

Facebook, TwitterWhatsAppTelegramGoogle News