देशभर के जिलों को बांटा गया अलग-अलग ज़ोन में.. छत्तीसगढ़ के रायपुर को रेड और कोरबा को रखा ग्रीन.. जानिए इस पर टीएस सिंहदेव का बयान..

रायपुर. केंद्र ने शुक्रवार को देश के जिलों को कोरोना वायरस के खतरे के आधार पर जोन में बांट दिया है. इन जोन से अंदाजा लगाया जा सकता है कि कहां कितनी राहत मिल सकती है.

जिन जिलों में कोरोना संक्रमण का खतरा बिल्कुल कम है, वे ग्रीन जोन में हैं. कोरोना के केस वाले लेकिन अब कम जोखिम वाले जिले ऑरेंज जोन में हैं और वायरस के हॉटस्पॉट्स वाले जिले रेड जोन में हैं. ग्रीन जोन में सबसे ज्यादा राहत दी जाएगी. ऑरेंज जोन में उससे कम और रेड जोन में राहत की गुंजाइश बहुत कम है। रेड जोन में 130 जिले हैं, ऑरेंज जोन में 284 जिले और ग्रीन जोन में 319 जिलों को रखा गया है.

छत्तीसगढ़ के 25 जिलों को ग्रीन जोन में रखा गया है. जिसमें रायपुर को रेड जोन में रखा गया है और कोरबा को ग्रीन जोन. जिसे लेकर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव का बयान आया है जिसमें उन्होंने कहा कि रेड ऑरेंज और ग्रीन जोन को लेकर केंद्र सरकार ने राज्य सरकार से किसी भी प्रकार का परामर्श नहीं किया है. किस मापदंड के आधार पर केंद्र ने जोन घोषित किए हैं यह समझ के परे है.

img 20200501 wa00011269061541081763193