छत्तीसगढ़ का ऐसा पहला जिला.. जिसनें लांच की वेबसाइट, एक क्लिक पर मिलेगी जानकारी

मुंगेली: जिला अस्पताल मुंगेली प्रदेश का पहला वेबसाइट लांच करने वाला जिला अस्पताल बन गया है। कलेक्टर पी.एस.एल्मा ने आज जिला कलेक्टोरेट स्थित एनआईसी कक्ष में कम्प्यूटर माउस में एक क्लिक कर प्रदेश का प्रथम जिला अस्पताल मुंगेली वेबसाइट www.dhmungeli.cg.gov.in का शुभारंभ किया।

उन्होने बताया कि इस वेबसाइट में जिला चिकित्सालय में उपलब्ध तमाम प्रकार की सुविधाएं समाहित की गई है। एक क्लिक से एक नजर में ही जिला चिकित्सालय के तमाम प्रकार की जानकारी जैसे- जिला अस्पताल में कार्यरत् चिकित्सक व विशेषज्ञ चिकित्सक, स्टाफ नर्स एवं अन्य कर्मचारियों, जिला चिकित्सालय का क्षेत्रफल, कुल बिस्तर, वार्डो की संख्या, एम्बुलेंस और आपरेशन कक्ष की भी जानकारी सामने आ जाएगी।

इसी तरह वेबसाइट में एम्बुलेंस, प्रयोग शाला, एक्सरे मशीन, फिजियोथेरेपी ई.सी.जी. दंतचिकित्सा, आपातकालीन नंबर, महिला हेल्फ लाईन , बचाव और राहत आयुक्त, संजीवनी एक्सप्रेस, महतारी एक्सप्रेस और मुक्तांजली वाहन के नंबर को भी समाहित किया गया है।

यह वेबसाइट आम लोगों के लिए उपयोगी और सार्थक साबित होगी। उन्होने प्रदेश का प्रथम जिला अस्पताल मुंगेली का वेबसाइट लांच होने पर जिला अस्पताल के सिविल सर्जन सह अस्पताल अधीक्षक डाॅ. आर के. भूआर्य सहित जिला अस्पताल के अन्य चिकित्सको एवं एनआईसी के जिला सूचना एवं विज्ञान अधिकारी मनोज सिंह को अपनी बधाई एवं शुभकामनाएं दी ।

इस अवसर पर जिला अस्पताल के सिविल सर्जन सह अस्पताल अधीक्षक डाॅ. भूआर्य ने बताया कि कोई भी नागरिक जिला अस्पताल के वेबसाइट पर एक क्लिक कर जिला अस्पताल में उपलब्ध तमाम प्रकार की सुविधाओं की बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते है।