छत्तीसगढ़ : पैसा लेकर भी नहीं बनाया ऋणपुस्तिका… दुखी किसान ने लगाई फांसी… SDM ने पटवारी को किया निलंबित

बिलासपुर। पटवारी द्वारा पैसा लेने के बावजूद पर्ची बनाकर नहीं दी। जिसके चलते जमीन की रजिस्ट्री नहीं होने पर किसान ने आज सुबह फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। उसने सुसाइड नोट में अपने मरने का कारण पटवारी को बताया है।

पुलिस ने जांच के दौरान बताया कि तखतपुर थाना अंतर्गत ग्राम राजा कापा के छोटू राम कैवर्त जमीन बिक्री के लिए पर्ची बनाने पटवारी के पिछले 6 माह से चक्कर काट रहा था। इसके लिए पटवारी ने पांच हजार रुपये पर्ची बनाने के लिए छोटू से लिए भी। वहीं किसान छोटू राम कैवर्त को मार्च क्लोजिंग के समय रजिस्ट्री कराना था, पर नहीं करा पाया। और तंग आकर उसने आज शुक्रवार को तडके सुबह पांच बजे घर से निकलकर अपनी बाड़ी में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। थोड़ी देर बाद जब उसकी पत्नी चाय लेकर आए तो देखा कि उसका पति गमछे से फांसी लगा चुका है। उसने अपने सामान रखने वाले बक्से में एक सुसाइड नोट छोड़ा है।

मृतक के दोस्त ने भी बताया है कि वह छोटू के साथ पटवारी को 5 हजार रुपये देने गया था। मृतक ने सुसाइड नोट में अपने बच्चे रज्जू को लिखा है कि मेरे मरने के बाद वह अपनी मां और बहन का ख्याल रखे। अंत में उसने जय श्री राम भी लिखा है।

img 20210402 wa0014732761230535766105

अपडेट-

तखतपुर क्षेत्र के राजा कापा में रहने वाले एक किसान को ₹5000 लेकर भी ऋण पुस्तिका (पर्ची) नहीं देने वाले पटवारी को एसडीएम ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।