धान खरीदी केन्द्र में छापा मार कार्यवाही : व्यापारी द्वारा खपाया जा रहा था धान

आदिम जाति सेवा सहकारी समिति रामानुजनगर का आकस्मिक निरीक्षण

सूरजपुर

कलेक्टर श्री जी.आर. चुरेन्द्र के निर्देश पर आज डिप्टी कलेक्टर श्री सचिन भूतड़ा और खाद्य अधिकारी श्री अमृत कुजूर के द्वारा आदिम जाति सेवा सहकारी समिति रामानुजनगर का आकस्मिक निरीक्षण किया गया। इस दौरान खुद कलेक्टर नें खरीदी केन्द्र में फैली अव्यवस्थाओ को देखा। साथ ही कलेक्टर नें निरीक्षण में धान की अवैध बिक्री के मामले को भी पकडा।

दरअसल आज जैसे ही डिप्टी कलेक्टर श्री भूतडा आक्समिक निरीक्षण के लिए आदिम जाति सहकारी समिति रामानुजनगर पंहुचे तो वंहा एक पीकप में लदा 60 बोरी धान,  लगभग 41.500 किलो ग्राम वजन बरदाना सहित धान उतार रहा था ।  धान की बोरियाॅ तौलाए जाने पर सभी बोरी में धान का 41.500 किलो ग्राम वजन पाया गया। संबंधित किसान अबिंकेश्वर राजवाडे़ तथा धन्नो राजवाडे द्वारा धान गोपीपुर से लाया जाना बताया गया।

गौरतलब है कि गोपीपुर देवनगर सोसाइटी क्षेत्रान्तर्गत आता है। जबकि धान रामानुजनगर सोसायटी में बेंची जा रही थी। धान के सोसायटी क्षेत्र रामानुजनगर के बाहर से लाया जाने तथा बोरी का वजन एक समान होने से डिप्टी कलेक्टर को पहली बार में मामला संदिग्ध लगा। और कलेक्टर नें संदेह जताया कि हो ना हो धान किसी व्यापारी का है, जो अवैध तरीके से यंहा खपाने का प्रयास कर रहा है। जिसके बाद डिप्टी कलेक्टर के निर्देश पर पटवारी द्वारा धान का भौतिक सत्यापन कर 60 बोरा धान सोसायटी प्रबंधक के सुपूर्द कर दिया गया है।