सेप्टिक टैंक साफ करने उतरे चार व्यक्तियों की हुई मौत.. जहरीली गैस की चपेट में आए सभी युवक..

मुंगेली. मुंगेली जिले के सरगांव नगर से 10 किलोमीटर दूर ग्राम मैरकोना में सेप्टिक टैंक का मलबा साफ करने उतरे दो स्वीपर और साथ में 2 कर्मचारी जहरीली गैस की चपेट में आ गए. जिसके कारण इन कर्मचारियों की मौत हो गई.

दरअसल सरगांव नगर पंचायत की वेक्यूम पीटीआर मशीन लेकर नगर पंचायत के 2 कर्मचारी तथा दो स्वीपर नगर के एक घर में सेप्टिक टैंक का मलबा निकालने गए हुए थे. स्वीपरों ने दो बार टैंक से मलवा निकाला और टैंक में बचे हुए मलवा जो जमा होने के कारण टैंक की तली में बैठ गया था जिसे साफ करने के लिए अखिलेश्वर कौशिक नामक युवक टैंक में उतरा जिसके बाद टैंक में रामखेलावन कौशिक भी उतरा. इसके बाद यह दोनों भाई टैंक से जब नहीं लौटे तो इन्हें देखने के लिए गौरीशंकर भी गया और गैस की चपेट में आ गया. साथ ही इन्हें निकालने का प्रयास करने वाला सुभाष डागोर की भी गैस की चपेट में आकर मृत्यु हो गई.

इस मामले में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने संवेदना व्यक्त की और कहा बिल्हा विधानसभा क्षेत्र के सर गांव के गांव मर्रकोना में चार लोगो की सेप्टिक टैंक में गैस के कारण हुई मृत्यु एक पीड़ादायी घटना है. उन्होंने मृतकों के प्रति श्रद्धांजलि व्यक्त करते हुए ईश्वर से प्रार्थना की है कि पीड़ित परिवार को इस समय पीड़ा सहने की शक्ति दे. उन्होंने इस संबंध में मुंगेली कलेक्टर पीएस एल्मा से चर्चा कर आवश्यक कार्यवाही करने का निर्देश दिया है.